September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Crime In CG | कांग्रेस कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला, लाठी और चाकू से कई वार

1 min read
Spread the love

Crime In CG | Fatal attack on Congress worker, multiple attacks with stick and knife

भिलाई। गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू के विधानसभा क्षेत्र दुर्ग ग्रामीण में कांग्रेस के ही कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला करने की घटना हुई है। शनिवार की रात को टंकी मरोदा में शीतला मंदिर के पास सात आरोपितों ने कांग्रेस कार्यकर्ता पप्पू यादव पर लाठी और चाकू से जानलेवा हमला किया। वहीं उसके एक अन्य रिश्तेदार अमन को डंडे से पीटा।

घटना के बाद वहां उपस्थित लोगों ने पीड़ितों को अस्पताल पहुंचाया, जहां पप्पू यादव की हालत गंभीर बनी हुई है। नेवई पुलिस ने सातों आरोपितों के खिलाफ बलवा और हत्या का प्रयास की धारा के तहत प्राथमिकी कर एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। बाकी के आरोपितों की तलाश की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि शनिवार की रात को करीब नौ बजे पीड़ित पप्पू यादव टंकी मरोदा में शीतला मंदिर के पास स्थित चाय चौपाल नाम की दुकान के सामने बैठा था। उसी दौरान आरोपित मंगल देवार, दादू देवार, हरीश साहू और चार अन्य आरोपित पहुंचे। वहां पर पीड़ित पप्पू यादव ने आरोपित मंगल देवार को अपने भांजे से हुए विवाद के बारे में बात करने के लिए बुलाया था।

बातचीत के दौरान ही इनके बीच भी विवाद शुरू हो गया और आरोपित मंगल देवार ने अपने पास से चाकू निकालकर पप्पू यादव के पेट में घोंप दिया। वहां उपस्थित उसके रिश्तेदार अमन ने बीच बचाव की कोशिश की तो आरोपितों ने उससे भी मारपीट की। इसके बाद सभी आरोपित मौके से फरार हो गए थे। घटना की जानकारी मिलने के बाद नेवई पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ प्राथमिकी कर उनकी तलाश शुरू की और एक आरोपित हरीश साहू को गिरफ्तार किया। अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है।

पीड़ित के भांजे ने स्मृति नगर में कराई थी एफआइआर

पीड़ित पप्पू यादव के भांजे विशाल यादव ने 24 नवंबर को स्मृति नगर चौकी में आरोपित मंगल देवार, प्रखर चंद्राकर, करन बघेल और रवि कोसरे के खिलाफ मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। स्मृति नगर में जायका बेकरी के सामने आरोपितों ने पुराने विवाद को लेकर पप्पू के भांजे विशाल यादव से मारपीट की थी। आरोपित मंगल देवार के आपराधिक प्रवृत्ति को देखते हुए ही पप्पू यादव ने उसे चर्चा के लिए शीतला मंदिर के पास बुलाया था। ताकि विवाद का पटाक्षेप हो सके लेकिन, आरोपितों ने समझौता करने के बजाए पप्पू यादव पर ही चाकू से जानलेवा हमला कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *