September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

BJP Leader Murder In CG | भाजपा नेता की हत्या से हड़कंप, हथियारों से लैस नक्सलियों ने बीच बस्ती में मारी गोली

1 min read
Spread the love

BJP Leader Murder In CG | Stirred by the murder of BJP leader, armed Naxalites shot in the middle of the settlement

मोहला-मानपुर। कल दिन भर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के मोहला चुनावी सभा में रहने के बाद घर लौटे भाजपा मंडल के पूर्व महामंत्री बिरझू ताराम को हथियारों से लैस नक्सलियों ने बीच बस्ती में घुसकर रात 8:30 के लगभग गोली दाग दी। लाल सलाम चिल्लाते हुए भागे माओवादियों ने आदिवासी भाजपा नेता की उस वक्त गोली मारकर हत्या कर दी जब वह गांव में स्थापित नवरात्रि के पावन दिन पर देवी मां की पूजा कर घर लौट रहे थे। ये घटना मानपुर विकासखंड के औधी थाना क्षेत्र से 4 किलोमीटर दूरी पर सरखेड़ा गांव में घटित हुई।

देवी मां की पूजा करके घर लौटते वक्त मारी गोली –

छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दरमियान भाजपा नेता की हत्या से फिर लंबे अंतराल के बाद मानपुर में नक्सल घटना को लेकर दहशत का वातावरण फैल गया है। जानकारी के अनुसार मोहला में डॉ रमन सिंह के चुनावी कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति देकर मानपुर औंधी क्षेत्र के वरिष्ठ आदिवासी नेता पूर्व भाजपा मंडल महामंत्री बिरझू तारम अपने गांव सारखेड़ा लौटे। लगभग 8:00 बजे वे गांव में खुद के द्वारा नवरात्रि में देवी स्थापना कर पूजा अनुष्ठान करते आ रहे हैं।

इसी क्रम में कल भी पूजा करके स्थापना स्थल से वापस घर लौट रहे थे कि इसी दौरान ताक में बैठे सशस्त्र हथियारबंद 8 से 10 नक्सलियों ने उन पर हमला करते हुए गोली मार दी, जिससे घटनास्थल पर ही कद्दवार भाजपा नेता बिरझू ताराम की मौत हो गई। घटना की सूचना तत्काल औंधी थाने को दी गई।

नक्सलियों के टारगेट पर फिर भी नहीं मिल रही सुरक्षा –

मानपुर क्षेत्र में कई भाजपा नेताओं को नक्सली संगठन के द्वारा जन अदालत में मौत देने का फरमान है। काफी संख्या में मानपुर औंधी के भीतर अब तक जनप्रतिनिधियों को नक्सली मौत के घाट उतार चुके हैं। जो नक्सली संगठन के टारगेट में हैं, उन्हें किसी भी प्रकार की सुरक्षा देने में पुलिस महकमा और शासन पीछे हट गया है।

छत्तीसगढ़ चुनाव में नक्सलियों की दहशत –

राज्य में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर विधानसभा क्षेत्र के चारों तरफ नाकेबंदी कर चौकसी बरतने की बात की जा रही है। नक्सली क्षेत्र को लेकर फोर्स की तैनाती भी तय कर दी गई है। लेकिन फिर भी इस बीच सरेआम भाजपा नेता बिरझू ताराम को गांव में घुसकर बीच बस्ती सशस्त्र नक्शलियों ने गोली मार दी।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *