September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Congress Protest In Raipur | आज ED के सामने प्रदर्शन करेगी कांग्रेस ..

1 min read
Spread the love

Congress Protest In Raipur | Congress will protest in front of ED today.

रायपुर। रायपुर में आज कांग्रेसी रमन सरकार में हुए घोटालों की जांच की मांग को लेकर ED दफ्तर के सामने प्रदर्शन करेंगे। बीजेपी सरकार में हुए घोटालों और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में ED से कार्रवाई करने की मांग की जाएगी।

कांग्रेसी तख्ती लगातार अफसरों से पूछेंगे कि कांग्रेस नेताओं पर राजनीतिक दबाव और षड्यंत्र के तहत काल्पनिक आधार पर कार्रवाई हो सकती है तो आखिर बीजेपी के प्रमाणित घोटालों की जांच से उन्हें परहेज क्यों है। शहर जिला कांग्रेस कमेटी ने ED कार्यालय के सामने आंदोलन की तैयारी कर ली है। कार्यकर्ता सुबह से रात-तक बारी-बारी से ईडी दफ्तर के बाहर डटे रहेंगे।

कांग्रेस नेताओं से मिली जानकारी के मुताबिक ED दफ्तर के सामने रसोई भी लगेगी। कार्यकर्ताओं के लिए भोजन यहीं बनेगा। डीजे बजाकर ED अफसरों के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। इस दौरान वरिष्ठ नेता ED अफसरों को सभी घोटालों का ब्योरा देकर जांच की मांग करेंगे।

इनमें रमन राज में गरीबों के राशन में हुए करीब 36 हजार करोड़ के नान घोटाले से लेकर 6200 करोड़ के चिटफंड घोटाले की जांच की मांग होगी। 1500 करोड़ के शौचालय घोटाले और सैकड़ों करोड़ के रतनजोत घोटाले की जांच की मांग भी शामिल है। संगठन की ओर से सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं को दिशा-निर्देश दिए गए हैं कि किस वक्त कौन से पदाधिकारी यहां प्रदर्शन करेंगे।

सीएम भूपेश बघेल ने ED की कोयला और शराब वाली कार्रवाई को लेकर उन्होंने कहा था कि कोयले में खदान और शराब में डिस्टलर पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। सीएम बघेल ने चिटफंड और डॉ रमन सिंह की संपत्ति में 2008 से 2018 के बीच 18 गुना वृद्धि का जिक्र करते हुए केंद्र सरकार पर आरोप लगाए। चिटफंड घोटाले का ज़िक्र करते हुए डॉ रमन सिंह और ओपी चौधरी का नाम आरोपियों की तर्ज पर लिया है।मुख्यमंत्री ने कहा तमाम घोटाले हैं, इसकी जांच होनी चाहिए। ED कार्यालय को ज्ञापन देने प्रदेश कांग्रेस कमेटी और ज़िला कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी जाएंगे। ED कार्यालय में उनके खिलाफ धरना भी दिया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *