September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Rahul Gandhi | राहुल गांधी ने गोवा से खरीदी खास नस्ल के डॉगी की जोड़ी, फ़ोटो वायरल

1 min read
Spread the love

Rahul Gandhi | Rahul Gandhi bought a pair of special breed dogs from Goa, photo viral

पणजी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को गोवा स्थित फर्म शेड्स केनेल से चार महीने के जैक रसेल टेरियर्स नस्ल के डॉग्स (नर-मादा जोड़ी) को खरीदा।

बुधवार रात गोवा पहुंचे राहुल गांधी ने उत्तरी जिले के मापुसा में शेड्स केनेल का दौरा किया और दो पिल्लों को खरीदा।सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी विशेष रूप से इन कुत्तों को खरीदने के लिए गोवा आए थे।

शेड्स केनेल की शरवानी पित्रे ने कहा कि राहुल गांधी के ऑफिस ने उन्हें कुत्तों के बारे में पूछताछ करने के लिए बुलाया था। गुरुवार को वह अचानक आए और कुत्तों को अपने साथ ले गए।

उन्होंने बताया कि हमने कुत्ते की इस नस्ल को भारत में पेश किया है। बॉलीवुड सितारों ने भी उनसे खरीदारी की है। भारत में जहां भी इस नस्ल के कुत्ते हैं, उसकी आपूर्ति हमने की है। यह शिकार करने वाली नस्ल है और बुद्धिमान भी है।

जैक रसेल टेरियर का एक अनोखा रिकॉर्ड है, यह ग्रेट ब्रिटेन में बेहद लोकप्रिय है। इसे मुख्य रूप से चूहों का शिकार करने के लिए पाला गया था। इसका वजन लगभग 4 से 7 किलोग्राम और ऊंचाई लगभग 25 सेमी होती है।

राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में से एक ने बताया कि उन्हें पालतू जानवर बहुत पसंद हैं। अपनी भारत जोड़ो यात्रा के दौरान वह उनके साथ कुछ समय बिताते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *