September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | मुख्यमंत्री ने उड़ीसा के सीएम से की फोन पर बात, हर संभव मदद का दिलाया भरोसा

1 min read
Spread the love

Chhattisgarh | The Chief Minister spoke to the CM of Orissa over the phone, assured of all possible help

रायपुर। ओड़िशा के बालासोर में हुए भीषण ट्रेन हादसे ने हर किसी झकझोर दिया है। मौत का आंकड़ा 280 पहुंच गया है, जबकि घायलों की संख्या 900 के करीब है। सभी घायलों का इलाज चल रहा है। इधर घटना पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी शोक जताया है। मुख्यमंत्री ने घटना को लेकर आज सवेरे ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से दूरभाष पर चर्चा की। उन्होंने ओडिशा के बालासोर जिले में हुए ट्रेन हादसे पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए, अपनी संवेदना प्रकट की। श्री भूपेश बघेल ने नवीन पटनायक से कहा कि छत्तीसगढ़ की ओर से ओडिशा को हर संभव मदद की जायेगी। श्री बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के लोग हताहतों के परिजनों के दुख में साथ खड़े हैं, घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हैं।

दरअसल कोरोमंडल एक्सप्रेस के कई डिब्बे पटरी से उतर गए, जिसके बाद यह दूसरी लाइन पर सामने से आ रही एक अन्य ट्रेन से टकरा गई. जिस वजह से ये दर्दनाक हादसा हुआ। ओड़िशा रेल हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. साउथ ईस्टर्न जोन के कमिश्नर रेलवे सेफ्टी ( CRS) ए एम चौधरी इस बड़ी ट्रेन दुर्घटना की जांच करेंगे. पीएम मोदी आज ओडिशा जाएंगे. पीएम मोदी पहले बालासोर में दुर्घटनास्थल का दौरा करेंगे और फिर कटक के अस्पताल का दौरा करेंगे. जहां वो घायलों से मिलकर उनका हाल-चाल जानेंगें.

रेल हादसे में घायलों को इलाज के लिए गोपालपुर, कांतापाडा, बालासोर, भद्रक और सोरो के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक अभी भी राहत एवं बचाव कार्य जारी है. पटरी से उतरे डिब्बों में कई लोग फंस गए और स्थानीय लोग उन्हें बचाने के लिए आपातकालीन सेवा कर्मियों की मदद कर रहे थे, लेकिन अंधेरा होने की वजह से अभियान में दिक्कतें आईं. मुख्य सचिव प्रदीप जेना के मुताबिक 7 NDRF, 5 ODRAF और 24 फायर सर्विस यूनिट, स्थानीय पुलिस, वालिंटियर खोज और बचाव में खूब मशक्कत कर रहे हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *