September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

दुधमुंही बेटी के ऑपरेशन के लिए कोरबा छत्तीसगढ़ से हैदराबाद पहुँचा परिवार लॉक डाउन के वजह से दूसरे राज्य में फंसा

1 min read
Spread the love

दुधमुंही बेटी के ऑपरेशन के लिए कोरबा छत्तीसगढ़ से हैदराबाद पहुँचा परिवार लॉक डाउन के वजह से दूसरे राज्य में फंसा।

कोरबा छत्तीसगढ़ के रहने वाले हज़रत अली को 3 माह पहले जब नातिन हुई तो उन्हें खुशी का ठिकाना न रहा पर जैसे ही उन्हें खबर लगी कि बच्चे की आंखों में गंभीर रूप से इंफेक्शन हो गया है उनकी खुशियों को वहीं ब्रेक लग गया।हज़रत अली ने बताया कि 2 माह लंबे इलाज के बाद भी जब उनकी नातिन ठीक नही हुई तो बिलासपुर के डॉक्टरों ने उन्हें आपरेशन के लिए हैदराबाद सजेस्ट कर दिया।हज़रत अली 16 मार्च को परिवार के साथ हैदराबाद पहुँचे और अब उनकी नातिन ऑपरेशन के बाद ठीक हो चुकी है किंतु उनके सामने और भी गंभीर समस्या आ खड़ी हुई है। लॉक डाउन।

जैसे कि पूरे देश मे 14 अप्रैल तक लॉक डाउन है उसके कारण न सिर्फ राज्यों की अपितु शहरों तक कि सीमा को लॉक कर दिया गया है।ऐसे में जहाँ सरकार विदेशों से अपने नागरिकों को लाने का प्रबंध कर रही है क्या सरकार हज़रत अली के परिवार को उसके घर पहुचाने में सहयोग करेगी ?

हज़रत अली ने कहा कि हैदराबाद की पुलिस से उसने कई बार बात की लेकिन वो कोई मदद करने को तैय्यार नही है अभी जिस लॉज़ मे वो रह रहा है उसने भी उसे रूम खाली करने का अल्टीमेटम दे दिया है खाने के होटल बंद हो चुके है आर्थिक हालात भी खराब हो चुकी है ऐसे में उसके पास छत्तीसगढ़ सरकार की मदद के अलावा कोई रास्ता नही बचा है।

thenewswave.com इस खबर को इसलिए प्रकाशित कर रहा है कि राज्य शासन इस बात को संज्ञान में ले कर छत्तीसगढ़ी परिवार की मदद के लिए कोई कारगर कदम उठाए।

हज़रत अली का मोबाइल न.+919131536530 है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *