September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | पूर्व मंत्री राजेश मूणत के पुतले पर थूककर छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना का प्रदर्शन …

1 min read
Spread the love

Demonstration of Chhattisgarhia Kranti Sena by spitting on the effigy of former minister Rajesh Munat.

रायपुर। राजधानी के सप्रे स्कूल के पास छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के कार्यकर्ताओं प्रदर्शन और जमकर नारेबाजी किए है। इस दौरान छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के प्रदर्शनकारियों ने पुतला पर पूर्व मंत्री राजेश मूणत का तस्वीर लगाकर सेना पदाधिकारी उपर से कूद-कूद कर थूक रहे हैं। मूणत के खिलाफ सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता जोर-जोर से नारे लगा रहे हैं।

छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना प्रमुख अमित बघेल ने बूढ़ातालाब के धरना स्थल पर सभा के मंच पर पूर्व मंत्री राजेश मूणत को गैर छत्तीसगढ़िया कहते हुए कहा कि ऐसे लोगों को अब सहन नहीं किया जाएगा और इनके खिलाफ छत्तीसगढ़िया सेना लगातार विरोध प्रदर्शन करेगी। इसके बाद रैली निकालकर सभी बढ़े थे मूणत के बंगले की ओर, मगर सप्रे स्कूल के पास ही पुलिस ने रोका और यहीं शुरू हो गई पुतला में राजेश मूणत की तस्वीर लगा उस पर थूकने का विरोध प्रदर्शन। संगठन ने इस कार्यक्रम को नाम दिया था जबर थूकव रैली।

क्या था पूरा मामला?

5 फरवरी को केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को काला झंडा दिखाने आए कांग्रेसियों और मूणत समर्थकों में मारपीट हुई थी। पुलिस आई तो मूणत ने सिटी एसपी से कहा कि हमने 15 साल राज किया है और गाली-गलौज करते हुए मूणत वीडियो सामने आया। उसमें वो पुलिस पर बरसते हुए कह रहे हैं इन की हिम्मत कैसे हुए यहां आकर काला झंडा दिखाने की। छत्तीसगढ़िया क्रांति सेना के प्रमुख अमित बघेल ने कहा कि वहां महिला पुलिसकर्मी भी थीं, उनका अपमान करते हुए मूणत ने गाली गलौज की इसीलिए हम थूक कर अपना विरोध जता रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *