September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

High Level Inquiry Demand | NSUI कार्यकर्ता की मौत, छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष ने लिखा राहुल गांधी को पत्र, इस बात का किया जिक्र

1 min read
Spread the love

NSUI worker’s death, Chhattisgarh state president wrote a letter to Rahul Gandhi, mentioning this

रायपुर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी को पत्र लिखकर एनएसयूआइ के छत्‍तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष नीरज पांडेय ने एनएसयूआइ कार्यकर्ता दीपक गुप्ता की हत्या की उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है। पत्र में उल्लेख किया गया है कि 14 नवंबर 2021 को अंबिकापुर कांग्रेस कमेटी कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम के ठीक पहले पैलेस समर्थक जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने राजीव भवन में नो पोस्टर जोन होने की जानकारी देते हुए कार्यक्रम के बैनर-पोस्टर हटाने की चेतावनी दी थी।

कार्यक्रम पूर्ववत संचालित किया जा रहा था। इससे नाराज होकर एनएसयूआइ के कुछ पदाधिकारी राकेश गुप्ता के निर्देश पर कार्यक्रम स्थल पर लगाए गए बैनर-पोस्टर को फाड़कर वहां मौजूद छात्र-छात्राओं से मारपीट की गई। इन लोगों ने कुछ असामाजिक तत्वों के साथ मिलकर एनएसयूआइ कार्यकर्ताओं की कार को रोककर हमला किया गया।

हमले में गंभीर रूप से घायल दीपक गुप्ता की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। मामले में अंबिकापुर कोतवाली थाने में हत्या का केस भी दर्ज किया गया। नीरज ने आरोप लगाया है कि प्रकरण में मुख्य आरोपित एक नाबालिग बनाया गया है। बाकि दो आरोपितों को पैलेस के प्रभाव में अस्पताल में रखा गया। जांच के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है और सबूतों को मिटाया जा रहा है। दीपक के स्वजनों को इतना डराया और धमकाया गया है कि वह अंबिकापुर छोड़कर चले गए है।

मेरे खिलाफ राजनीतिक षडयंत्र है : राकेश गुप्ता

सरगुजा जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राकेश गुप्ता ने कहा कि यह मेरे खिलाफ राजनीतिक षड्यंत्र है। सरगुजा में कांग्रेस संगठन को मजबूत करने हम सभी पार्टी के कार्यकर्ता लगे हुए हैं। मजबूत संगठन के कारण ही हम हर जगह काबिज हैं। दो दिन पूर्व ही जिला पंचायत सरगुजा के उपाध्यक्ष पद पर निर्विरोध जीत मिली है। इन सब घटनाओं से सभी षड्यंत्रकारी और विरोधियों में खलबली मची है। किसी पुराने मामले को जबरिया कांग्रेस से जोड़कर षड्यंत्र किया जा रहा है। यदि इसमें जरा सी भी सच्चाई है, तो मामले को पार्टी के सामने और लोगों के बीच लाना चाहिए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *