September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Cg Exam Breaking | 2 मार्च से ऑफलाइन होगी 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं, मा.शि.मं. ने जारी की गाइडलाइन, इस बात की बड़ी राहत !

1 min read
Spread the love

Board exams of 10th and 12th will be offline from March 2, M.S.M. issued guidelines, big relief for this matter!

रायपुर।  छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 2 मार्च से ऑफलाइन मोड में कराई जाएंगी। इसे लेकर संशय पूरी तरह से खत्म हो गया है।

हालांकि परीक्षा को लेकर के बड़ी राहत ये दी गई है कि सभी परीक्षार्थियों को होम सेंटर में ही परीक्षा देनी होगी। मतलब कि जिस स्कूल से उन्होंने फार्म भरा है, उसी सेंटर से उन्हें परीक्षा देनी होगी। बाहर किसी दूसरे स्कूल में सेंटर नहीं दिया जायेगा। उसी स्कूल के प्राचार्य ही केंद्राधीक्षक होंगे।

वहीं, प्राइवेट स्कूल में शासकीय स्कूल के प्राचार्य या व्याख्याता केंद्राधीक्षक के रूप में तैनात होंगे। हालांकि केंद्राधीक्षक के रूप में उनकी ही तैनाती होगी, जिनका बेटा, बेटी या पत्नी परीक्षार्थी के रूप में उस स्कूल में शामिल नहीं हो रहे हो। कोरोना पॉजेटिव परीक्षार्थी भी परीक्षा दे सकेगा, हालांकि उसके लिए अलग से कक्ष की व्यवस्था की जायेगी।

वहीं परीक्षा को लेकर कोरोना गाइडलाइन भी जारी की गई है, जिसके तहत स्कूल को सेनेटाइज करना, सोशल डिस्टेंसिंग बनाना और मास्क लगाना बेहद जरूरी होगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *