September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Breaking News | नही रहें BJP सांसद और पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, खबर से दौड़ी शोक की लहर, गृहनगर में होगा अंतिम संस्कार

1 min read
Spread the love

 

भोपाल । सौम्य मुस्कान, विनम्र व्यवहार और अपनी अलग पहचान बनाए रखने वाले नंदकुमार सिंह चौहान नंदू भैया अब हमारे बीच में नहीं रहे। काफी लंबे समय से कोरोना संक्रमित थे और डॉक्टरों के अनुसार उनके 90% फेफड़े संक्रमित हो गए थे। दिल्ली के अस्पताल में उन्हें एअरलिफ्ट किया गया था लेकिन उन्होंने आज तड़के वहां अंतिम सांस ली। नंदकुमार सिंह चौहान भारत की 16वीं लोकसभा के सांसद थे। स्वर्गीय चौहान की पार्थिव देह आज दोपहर एयर एंबुलेंस से खंडवा हवाई पट्टी लाई जाएगी और वहाँ से बुरहानपुर ले जाई जाएगी। अंतिम संस्कार गृहनगर शाहपुर में होना संभावित है।

वह 2014 में मध्य प्रदेश के खंडवा से निर्वाचित हुए थे। राकेश सिंह के पहले वे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके थे और उन्होंने यह कहकर इस्तीफा किया था कि वह अपना संसदीय क्षेत्र में विकास करना चाहते हैं। बुरहानपुर में जन्मे नंदकुमार सिंह चौहान ने अपनी राजनीतिक कैरियर की शुरूआत शाहपुर जो बुरहानपुर जिले में स्थित है से नगर पालिका अध्यक्ष के तौर पर शुरू की।

वे मध्यप्रदेश विधानसभा के बुरहानपुर से विधायक रहे। 1996 में 11वीं लोकसभा में भाजपा ने उन्हें खंडवा क्षेत्र से सांसद उम्मीदवार बनाया जिसमें वे विजयी हुए। उसके बाद भी 12वीं 13वीं और 14वीं लोकसभा के सदस्य रहे। लेकिन 15वीं लोकसभा के चुनाव में खंडवा के कांग्रेस प्रत्याशी अरुण यादव से चुनाव हार गए।

नंदकुमार सिंह चौहान के निधन पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत सभी आला नेताओं ने दुख व्यक्त किया है। प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा, संगठन मंत्री सुहास भगत, गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा, नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी नंदकुमार सिंह चौहान के निधन को अपूरणीय क्षति बताया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *