September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

राहुल गांधी बोले- रोजगार पर बात करने की बजाय मुद्दे को भटकाते रहे PM

1 min read
Spread the love

डेढ़ घंटे के लंबे भाषण में पीएम ने किसी मुद्दे पर नहीं की बात

देश के युवा रोजगार ढूंढ़ रहे हैं लेकिन उस पर कोई बात नहीं की

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर फिर से निशाना साधा.

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने डेढ़ घंटे का इतना लंबा चौड़ा भाषण दिया. हमने कहा था कि युवाओं के रोजगार की बात कीजिए, बताईए देश को. देश के सामने सबसे बड़ा मुद्दा रोजगार का है, युवा चाहता है कि पढ़ाई के बाद उसे रोजगार मिले. देश युवाओं ने देखा प्रधानमंत्री जवाब नहीं दे पाए.

इससे पहले लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर लाए गए धन्यवाद प्रस्ताव पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी कई बार आमने-सामने आए.

‘मजबूत कर लूंगा अपनी पीठ’

प्रधानमंत्री मोदी ने राहुल गांधी के बयान पर तंज करते हुए कहा, ‘मैंने कल कांग्रेस के एक नेता का घोषणापत्र सुना, उन्होंने घोषणा की है कि 6 महीने में मोदी को डंडे मारेंगे, ये बात सही है कि ये काम कठिन है और तैयारी के लिए थोड़ा समय लगता है. लेकिन मैंने भी 6 माह में तय किया है कि रोज सूर्य नमस्कार की संख्या बढ़ा दूंगा ताकि अब तक करीब 20 साल से ऐसी गंदी गालियां सुन रहा हूं कि अपने आपको को गाली प्रूफ बना दिया है. इसलिए छह महीने ऐसे सूर्य नमस्कार करूंगा कि मेरी पीठ को भी हर डंडे झेलने की ताकत वाला बना दूं.’

उन्होंने कहा कि मैं आभारी हूं कि पहले से घोषणा कर दी गई है तो मुझे छह महीने एक्सरसाइज बढ़ाने का वक्त मिलेगा.

पीएम मोदी के इस बयान के बाद राहुल गांधी ने भी अपनी सीट से खड़े होकर कोई टिप्पणी की जिसके जवाब में फिर से प्रधानमंत्री ने उनपर तंज कर दिया. उन्होंने कहा कि मैं पिछले 40 मिनट से बोल रहा था लेकिन कंरट पहुंचते-पहुंचते इतनी देर लगी. पीएम मोदी ने कहा कि बहुत सी ट्यूबलाइट का ऐसा ही होता है. इसके बाद राहुल गांधी भी अपनी सीट से कुछ बोलते देखे गए.

क्या था राहुल गांधी का बयान?

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली के हौज रानी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बुधवार को कहा था, ‘ये जो नरेंद्र मोदी भाषण दे रहा है, 6 महीने बाद ये घर से बाहर नहीं निकल पाएगा. हिंदुस्तान के युवा इसको ऐसा डंडा मारेंगे, इसको समझा देंगे कि हिंदुस्तान के युवा को रोजगार दिए बिना ये देश आगे नहीं बढ़ सकता.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *