September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Chhattisgarh | 2 महिला समेत 4 की मौत, 3 की हालत गंभीर, इस जिले में भालू का आतंक, सैनानी घूमने जाने से पहले ध्यान दें…

1 min read
Spread the love

 

कोरिया। जिले के ग्राम पंचायत दामुज के आश्रित गांव अंगवाही में भालू ने 4 लोगों की जान ले ली है। इस हमले में 2 महिलाओं सहित 4 की मौत हो गई। जबकि 4 महिलाओं सहित 5 लोग घायल हैं। इनमें में 3 की हालत गंभीर है।

जानकारी के अनुसार अंगवाही के 10 ग्रामीण रविवार शाम देवगढ़ जगंल में हर्रा लेने गए थे। शाम करीब 5 बजे लौटते समय मादा भालू ने अचानक ग्रामीणों पर हमला कर दिया। इसमें फूल साय पंडो (60), राम बाई (65) और एक अन्य पुरूष व एक महिला की मौत हो गई है। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। जबकि घटना में बसंती, सोनमति, कमला बाई, पीलर और बॉबी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। भालू के हमले से बचने के लिए दो लोग पेड़ पर चढ़ गए थे। इनमें से एक महिला को भालू ने पेड़ से नीचे खींचकर मार दिया। जबकि दूसरे को रात करीब 1.30 बजे वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू किया। घायलों को 108 संजीवनी एक्सप्रेस से जिला अस्पताल बैकुंठपुर भेजा गया है।

मौके पर अफसरों और विधायक गुलाब कमरो के पहुंचने के बाद ग्रामीण भी वहां एकत्रित हो गए और भालू को मारने की मांग शुरू कर दी। हालांकि वन विभाग के अधिकारियों ने वाइल्ड लाइफ से इसकी अनुमति नहीं होने का हवाला देकर इनकार कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *