September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Big News | छत्तीसगढ़ के बेटे ने जबलपुर मेडिकल कॉलेज में किया था सुसाइड, 5 सीनियर छात्रों के खिलाफ FIR दर्ज

1 min read
Spread the love

 

जांजगीर। जांजगीर निवासी डॉ. भागवत देवांगन खुदकुशी मामले में मध्यप्रदेश की जबलपुर पुलिस ने शिकायत दर्ज कर पांच सीनियर छात्रों को आरोपी बनाया गया है। इन पांचो पर भागवत को प्रताड़ित करने का आरोप है। एक अक्टूबर को जबलपुर के मेडिकल कॉलेज में डॉ भागवत ने सुसाइड कर लिया था।

भागवत के भाई ने कहा कि एक महीने के बाद इस मामले में एफआईआर की गई। केस में मामूली धाराएं लगाई गई हैं। मेरे भाई के मानसिक, शारीरिक और तो और आर्थिक रूप से परेशान किया गया है। इन तथ्यों के आधार पर भी धाराएं जोड़ी जानी चाहिए। कॉलेज प्रबंधन को पता था, वहां रैगिंग होती है। कॉलेज प्रबंधन पर केस किया जाना चाहिए। जबलपुर के उस कॉलेज के हॉस्टल प्रभारी के खिलाफ भी कार्रवाई की हम मांग करते हैं। प्रहलाद ने कहा कि इस मामले में अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई, जबलपुर पुलिस को जल्द से जल्द आरोपियों को पकड़ना चाहिए।

1 अक्टूबर को जबलपुर में डॉ. भागवत के सुसाइड के बाद 2 अक्टूबर को उनके भाई ने कॉलेज के सीनियर्स पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए नामजद शिकायत की। जांजगीर के राहौद नगर पंचायत के भागवत देवांगन ने पूणे के मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की डिग्री लेने के बाद वे आर्थो में पीजी करने के लिए जबलपुर मेडिकल कॉलेज में इसी साल जुलाई में एडमिशन लिया था। परिजन के मुताबिक भागवत के सीनियर्स उनके साथ मारपीट करते, गालियां देते थे। बीच में वह जांजगीर आए और परिवार को सब कुछ बताया। पढ़ाई की वजह से वापस लौटे मगर सीनियर्स की बदसलूकी कम नहीं हुई और डॉ. भागवत के सुसाइड की खबर आई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *