September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

वाह क्या बात | चैटिंग में न्यूड फोटो भेजने वाले को युवती ने ऐसे दिया जवाब, पुलिस को इत्तिला नहीं किया, खुद निपटाया दोषी को…

1 min read
Spread the love

 

नई दिल्ली । अक्सर होता है ऐसा महिलाओं के साथ कि उनके साथ सोशल मीडिया पर अनजान लोग इस तरह की हरकत कर बैठते हैं। इस कहानी में भी ऐसा ही हुआ था लेकिन चैट में न्यूड तस्वीर भेजने वाले इस अनजान व्यक्ति को ऐसा सबक मिला कि शायद अब वह जिंदगी में कभी किसी महिला को अपनी न्यूड पिक्स नहीं भेजेगा।

ब्रिटेन की रहने वाली है एलेक्सांद्रा 

एलेक्सांद्रा क्यूरी नाम है इस महिला जिसने ये कारनामा किया है। एक अनजान शख्स उनके इनबॉक्स में अश्लील तस्वीरें और मैसेज भेजने लगा था। इंग्लैन्ड में नॉर्थ यॉर्कशायर की रहने वाली एलेक्सांद्रा चाहती तो इसकी शिकायत पुलिस से कर देती लेकिन उसने कुछ ऐसा किया कि सामने वाला बुरी तरह डर गया। इधर एलेक्सांद्रा की इस बुद्धिमानी भरे जवाब की जमकर तारीफ हो रही है। उधर उस शख्स को भी जीवन भर के लिए एक अच्छा सबक मिल गया है।

अपनाया अनोखा तरीका 

एलेक्सांद्रा ने ट्विटर पर इस घटना का उल्लेख किया है। उन्होंने बताया कि जब उनको सामने वाले ने अपनी हाफ नेकेड फोटो भेजी तो किस तरह उन्होंने उसका जवाब दिया। एलेक्सांद्रा ने उस व्यक्ति को जवाब देते हुए स्वयं को ऐसा जाहिर किया जैसे वो खुद एक रोबोट हों। फिर उन्होंने उसको लिख कर भेजा- ”AUTOREPLY: हमने इस पोर्नोग्राफिक तस्वीर के संप्रेषण को डिटेक्ट किया है, जो अवैध प्रकृति का प्रतीत होता है [code:36489-a] और अब आपके डिवाइस के आईपी अड्रेस को पड़ताल हेतु पुलिस डिपार्टमेंट को प्रेषित किया जा रहा है।”

आगे और भी लिखा एलेक्सांद्रा ने

एलेक्सांद्रा इसके आगे लिखती हैं – ”यदि आपको लगता है कि यह भूल से हुआ है तो कृपया रिप्लाई करें STOP।” इसके बाद सामने वाले शख्स को लगा कि अब पुलिस मुझे गिरफ्तार कर लेगी। वह इतना डर गया कि उसने तुरंत STOP लिख कर भेजा। उसका डर इतना अधिक दिखाई दिया कि उसने दो बार  कैपिटल लेटर्स में STOP लिख कर भेजा। लोगों को एलेक्सांद्रा के जवाब का तरीका बेहद पंसद आया है और लोग कह रहे हैं कि वे भी आगे से ऐसा ही तरीका अपनाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *