September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

धान खरीदी पर सदन में विपक्ष का स्थगन, गांधी प्रतिमा के नीचे बैठे धरने पर, सीएम ने कहा- चर्चा से भाग रहे

1 min read
Spread the love

रायपुर। धान खरीदी के मामले को लेकर बजट सत्र के दूसरे दिन मंगलवार का दिन हंगामा भरा रहा। काला कपड़ा पहुंचकर विधानसभा पहुंचे संयुक्त विपक्ष ने धान खऱीदी के मुद्दे पर सदन में स्थगन प्रस्ताव लाया। भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि किसान आत्महत्या करने की अनुमति मांग रहे है। सरकार बने एक साल ही हुआ है और किसान आत्महत्या की अनुमति मांग रहे हैं, इससे ज्यादा शर्म की बात किसी सरकार के लिए क्या हो सकती है?

जेसीसी विधायक दल के नेता धर्मजीत सिंह ने कहा कि प्रदेश के किसानों को सरकार कोचिया कह रही है।उनके धान की जप्ती बनाई जा रही है।किसान सड़कों पर लेटने को मजबूर हो रहे हैं। जिसके बाद पक्ष-विपक्ष के बीच जमकर हंगामा शुरु हो गया। बीजेपी, जेसीसी, बसपा विधायकों का सदन में नारेबाजी शुरु कर दी। पक्ष-विपक्ष के हंगामे के बीच स्पीकर ने स्थगन की सूचना पढ़ी।

हंगामे के बीच ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि स्पीकर स्थगन की सूचना पढ़ रहे है लेकिन ये सुनना ही नहीं चाहते।दरअसल विपक्ष ही चर्चा से भागना चाहता है। हम चाहते है किसानों के इस मामले पर सदन में चर्चा हो लेकिन विपक्ष खुद पलायन करता दिख रहा है। विपक्ष भागने का बहाना ढूंढ रहा है।इसके बाद लगातार हो रहे हंगामे के बीच स्पीकर ने सदन की कार्यवाही दस मिनट के लिए स्थगित कर दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *