September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

एससी-एसटी एक्ट के 400 से अधिक केस लंबित रहने पर मंत्री ने जताई नाराजगी, जानिए क्या-क्या दिए निर्देश

1 min read
Spread the love

 

अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग के मंत्री ने परिसदन में की बैठक। एससी-एसटी से संबंधित योजनाओं का अपडेट लेकर तेजी से काम करने के लिए कहा।...

 

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति एक्ट से संबंधित चार सौ से अधिक मामले जिले में लंबित होने पर विभागीय मंत्री डॉ. रमेश ऋषिदेव ने नाराजगी जताई है। उन्होंने एसएसपी को लंबित मामलों का तेजी से निष्पादन का निर्देश दिया। जिस पर एसएसपी ने मंत्री ने बताया कि प्रत्येक महीने एक सौ से अधिक केसों का निष्पादन कर इसकी संख्या घटा ली जाएगी।

बता दें कि स्थानीय परिसदन में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग के मंत्री अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। बैठक के दौरान एससी-एसटी एक्ट के तहत पीडि़त परिवार को मिलने वाली मुआवजा की गति भी तेज करने का निर्देश दिया गया। इससे संबंधित योजनाओं का अपडेट मंत्री ने लिया।

इसके बाद आंबेडकर बालिका आवासीय विद्यालय में सामानं की आपूर्ति, विद्यालय के भवनों की रंगाई, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति उत्पीडऩ एक्ट के पीडि़तों को मिलने वाली सहायता आदि पर भी मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश दिए। बैठक में एसएसपी जयंत कांत, डीडीसी उज्जवल कुमार सिंह, जिला कल्याण पदाधिकारी कमलेश कुमार सिंह, जिला शिक्षा पदाधिकारी, डीपीओ समेत अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *