September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Youth Festival | दूसरे दिन भी रही खो-खो, कबड्डी और गेड़ी की धूम, प्रतिभागियों में दिखा जोश, जीत हासिल करने झौंक दी पूरी ताकत

1 min read
Spread the love

Youth Festival | Kho-Kho, Kabaddi and Gedi remained on the second day as well, enthusiasm was shown among the participants, they gave full strength to win

रायपुर. साइंस कॉलेज मैदान में राज्य स्तरीय युवा महोत्सव के दूसरे दिन प्रदेशभर से आए पुरूष एवं महिला खिलाड़ियों ने खो-खो, कबड्डी और गेड़ी के खिलाड़ियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

स्पर्धा के दूसरे दिन खो-खो में 15 से 40 आयु के पुरुष वर्ग में दुर्ग जिला ने प्रथम, कांकेर जिला ने द्वितीय और सक्ती जिला ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। खो-खो में 15 से 40 आयु की महिला वर्ग में दुर्ग जिला ने प्रथम, बस्तर जिला ने द्वितीय और रायगढ़ जिला ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। खो-खो में 40 वर्ष से अधिक पुरुष वर्ग में महासमुंद जिला ने प्रथम, खैरागढ़ जिला ने द्वितीय और सूरजपुर जिला ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। खो-खो में 40 वर्ष से अधिक महिला वर्ग में कांकेर जिला ने प्रथम, दुर्ग जिला ने द्वितीय और रायपुर जिला ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

युवाओं ने गेड़ी दौड़ में लगाया जोर

इसी तरह गेड़ी में 15 से 40 आयु वर्ग की महिला वर्ग में मुंगेली जिले के माधुरी ध्रुव ने प्रथम, गरियाबंद जिले के साधना यादव ने द्वितीय और मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले की भूमिका रावते ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। गेड़ी में 15 से 40 आयु वर्ग के पुरूषों में मुंगेली जिले के राकेश कुमार ध्रुव ने प्रथम, बलौदाबाजार जिले के गौकरण पटेल ने द्वितीय और बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के मनदीप कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। गेड़ी में 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के पुरुषों में कोरबा जिले के मनमोहन सिंह राठिया ने प्रथम, कबीरधाम जिले के पुनाराम पनागर ने द्वितीय और बलौदाबाजार जिले के बोधराम विश्वकर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। गेड़ी में 40 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में महिलाओं में बलौदाबाजार जिले की कौशल्या ने प्रथम, जांजगीर-चांपा जिले की सावित्री कश्यप ने द्वितीय और बेमेतरा जिले की फूलमन बाई ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

दूसरे दिन भी रहा कबड्डी का रोमांच

कबड्डी में 15 से 40 आयु के पुरुष वर्ग में मानपुर-मोहला-अंबागढ़ चौकी जिला ने प्रथम, गरियाबंद जिला ने द्वितीय और सूरजपुर जिला ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कबड्डी में 15 से 40 आयु के महिला वर्ग में दुर्ग जिला प्रथम, दंतेवाड़ा जिला द्वितीय और रायपुर जिला ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कबड्डी में 40 से अधिक आयु के पुरुष वर्ग में रायपुर जिला ने प्रथम, दुर्ग जिला ने द्वितीय और रायगढ़ जिला ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कबड्डी में 40 से अधिक आयु के महिला वर्ग में गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिला ने प्रथम, महासमुंद जिला ने द्वितीय और राजनांदगांव जिला ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *