September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

World Cup 2023 in Raipur | छत्‍तीसगढ़ क्रिकेट फैंस को झटका, एकदिवसीय विश्‍व कप का शेड्यूल जारी, पर ..

1 min read
Spread the love

World Cup 2023 in Raipur | Shock to Chhattisgarh cricket fans, ODI World Cup schedule released, but ..

रायपुर। आइसीसी वनडे विश्‍व कप 2023 का बेसब्री से इंतजार कर रहे क्रिकेट प्रेमियों के लिए बड़ी खबर है। दरअसल, बीसीसीआई ने एकदिवसीय विश्‍व कप का शेड्यूल जारी कर दिया है।

वहीं वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी होने के बीच रायपुर में मैच के मेजबानी को लेकर छत्‍तीसगढ़ के क्रिकेट फैंस को बड़ा झटका लगा है। बीसीसीआई की ओर से जारी शेड्यूल के मुताबिक वर्ल्‍ड कप का एक भी मैच रायपुर में नहीं खेला जाएगा।

छत्‍तीसगढ़ क्रिकेट फैंस को झटका –

छत्‍तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमी कयास लगा रहे थे कि रायपुर को वर्ल्ड कप 2023 के एक मैच की मेजबानी मिल सकती है। बतादें कि अक्‍टूबर-नवंबर महीने में वर्ल्ड कप 2023 के मैच खेले जाएंगे। विश्‍व कप के यह मुकाबले भारत के 12 मैदानों पर खेले जाएंगे।

हालांकि रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और न्‍यूजीलैंड के अलावा कई इंटरनेशनल स्‍तर के कई मैच खेले जा चुके हैं। यहां इसी साल 2023 में 21 जनवरी को भारत-न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का दूसरा मैच खेला गया था। इसी वजह से क्रिकेट प्रेमी कयास लगा रहे हैं, रायपुर स्‍टेडियम को भी भारतीय टीम के एक मैच की मेजबानी मिल सकती है।

रायपुर स्‍टेडियम में विश्‍व कप के मैच के खेले जाने की संभावना कम –

हालांकि रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में विश्‍व कप 2023 के मैच के खेले जाने की संभावना कम जताई जा रही है। रायपुर स्‍टेडियम को अभी तक बीसीबीआई को नहीं सौंपने को इसके पीछे की मुख्‍य वजह मान रहे हैं।

दरअसल, जानकारों का कहना है, छत्‍तीसगढ़ सरकार ने रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम को छत्‍तीसगढ़ क्रिकेट संघ को अभी तक लीज पर नहीं सौंपा है। लिहाजा कहा जा रहा है कि जब तक रायपुर स्‍टेडियम स्‍टेट क्रिकेट संघ को लीज पर नहीं सौंपा जाता है, तब तक मैच को लेकर बीसीसीआई रुचि कम दिखाता है।
अब तक रायपुर स्‍टेडियम में हुए ये मैच

वर्ष-2013 में आइपीएल के दो मैच, 2014 में टी-20 चैलेंजर ट्राफी के मैच, 2015 में दूसरी बार आइपीएल, वर्ष 2016 से लगातार रणजी ट्राफी के मैच, सैय्यद मुश्ताक अली टी-20 ट्राफी के मैच व बीसीसीआइ के घरेलू क्रिकेट के सभी प्रारूपों के मैचों का आयोजन शहीद वीर नारायण सिंह स्टेडियम नवा रायपुर में किया जा चुका है। इसके अलावा रायपुर में रोड सेफ्टी वर्ल्ड क्रिकेट सीरीज के कई मुकाबले खेले गए हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *