September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

भारत में कब आएगी कोरोना वैक्सीन, सबसे पहले किन्हें लगेगी? स्वास्थ्य मंत्री ने दिया जवाब

1 min read
Spread the love

 

देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. अकेले दिल्ली में पिछले 6 दिन के अंदर 628 लोगों ने अपनी जान गंवा दी. केंद्र और राज्य सरकारों की ओर से कोरोना को रोकने के सारे इंतजाम किए जा रहे हैं. इनकी सबकी जानकारी देते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना के खिलाफ जंग का यह 11वां महीना चल रहा है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना से लड़ने के लिए सरकारों और लोगों को जागरुक किया गया है. कोरोना के प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जा रहा है. स्थिति भयंकर से भयंकर होने के बाद भी कंट्रोल में है. देश में 90 लाख कंफर्म केस में करीब 85 लाख मरीज ठीक हो चुके हैं. सबसे ज्यादा रिकवरी रेट भारत का है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि कुछ शहरों में कोरोना के हालात चिंताजनक हैं. पिछले समय में कोरोना के केस बढ़े हैं. हमने लोगों को आगाह किया था. बेसिक प्रोटोकॉल को फॉलो करने का निर्देश दिया गया है. पहला केस 30 जनवरी को आया था. इसके बाद हमने कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की. हमारी टीम हर जगह जा रही है.

दिल्ली में बढ़ रहे कोरोना के खतरे पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने कहा कि यहां की हालत को कंट्रोल में लाने के लिए केंद्र ने दो बार दखल दिया था. राज्य सरकार को बकायदा सभी तरह की जानकारी दी गई. इसका नतीजा रहा है कि कोरोना का खतरा कम हुआ. अब दोबारा से हमने दखल दिया है. कोरोना टेस्ट बढ़ाने पर जोर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *