September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Voting Percentage Mahasamund, Kanker and Rajnandgaon | तीनों सीटों पर 15.42 फीसदी मतदान

1 min read
Spread the love

Voting Percentage Mahasamund, Kanker and Rajnandgaon | 15.42 percent voting on all three seats

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान जारी हैं। राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर तीनों ही हाई प्रोफाइल लोकसभा सीट पर मतदाता जोरों पर मतदान कर रहें हैं, यहां दिग्गजों की साख दाव पर लगी हैं।

बता दे कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 13 राज्यों की 88 सीट पर आज वोट डाले जा रहे हैं। इनमें छत्तीसगढ़ की तीन सीटें महासमुंद, कांकेर और राजनांदगांव भी शामिल है। सुबह से ही छत्तीसगढ़ के मतदान केंद्रों में मतदाताओं की भीड़ है। सुबह 9 बजे तक तीनों सीटों पर 15.42 फीसदी मतदान हुआ है। सीटवार स्थिति की बात करें तो कांकेर में 17.52%, राजनांदगांव में 14.59% और महासमुंद में 14.33% वोटिंग हुई है।

बताते चले कि छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण में कांग्रेस-भाजपा के दिग्गज नेताओं सहित 41 प्रत्याशी मैदान में है। इन प्रत्याशियों की किस्मत 52,84,938 मतदाता तय करेंगे। पहले चरण की वोटिंग की तरह इस बाद भी मतदान पर नजर रायपुर के अलावा दिल्ली से भी निर्वाचन आयोग रखेगा। वेब कास्टिंग (ऑनलाइन) से मतदान केंद्रों की निगरानी होगी। गलती दिखने पर संबंधित नोडल को तत्काल एक्शन लेने का निर्देश दिया जाएगा। दूसरे चरण में 2 लाख 22 हजार जवानों की तैनाती की गई है।

ईवीएम में खराबी की शिकायत –

महासमुंद लोकसभा सीट के कुछ पोलिंग बूथों में ईवीएम में खराबी की शिकायत आई है। बूथ क्रमांक 109, 110 और 61 में वोटिंग के लिए लाई गई मशीन में खराबी आ गई, जिसके कारण करीब आधे घंटे तक मतदान प्रभावित है। मशीन खराब होने से लाइन में लगे मतदाता परेशान दिखे। हालांकि इसकी जानकारी लगते ही प्रशासन मशीनों को बदलने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *