September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

VIDEO : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जनता के नाम सुने LIVE संदेश, लॉकडाउन पर बोली ऐसी बात

1 min read
Spread the love

 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों और उसके रोकथाम को लेकर गुरूवार को प्रदेश की जनता को संबेधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि प्रदेश में कोरोना की स्थिति नियंत्रित जरूर है, लेकिन बीते कुछ दिनों से आंकड़े तेजी से बढ़े हैं। यह सावधानी नहीं बरतने और शासन के निर्देशों का पालन नहीं करने से हुआ है।

https://www.facebook.com/BhupeshBaghelCG/videos/294441335109898/

उन्होंने कहा कि प्रदेश में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकार को लॉकडाउन का फैसला लेना पड़ा। लॉकडाउन की परिस्थितियों में लोगों को कई प्रकार की समस्याएं होती है, लेकिन संक्रमण को रोकने के लिए यह अति आवश्यक है कि नियमों को अनदेखा नहीं करें।

सीएम भूपेश ने कहा कि हम देश के अन्य राज्यों की तुलना में बेहतर कार्य कर रहे हैं। प्रदेश की स्थिति अन्य राज्यों से अच्छी है। छत्तीसगढ़ में कोरोना पीड़ितों का रिकवरी दर बेहतर और मृत्यु दर काफी कम है। फिलहाल राज्य में रोजाना पांच हजार से अधिक सैंपलों की जांच हो रही है। शीघ्र ही इसे बढ़ाकर दस हजार तक करने का लक्ष्य है। राज्य में चिकित्सक पूरे समर्पण से कोरोना मरीजों का ईलाज कर रहे है। इलाज के बाद अब तक बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को लौट चुके है। राज्य के आठ क्षेत्रीय और 22 जिला स्तरीय अस्पतालों में कोविड-19 के मरीजों के इलाज की व्यवस्था की गई है। सभी कोविड अस्पतालों में मास्क, पीपीई किट, ट्रिपल लेयर मास्क, वीटीएम और जरूरी दवाईयों के पर्याप्त संख्या में इंतजाम सुनिश्चित किए गए हैं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि अधिकारियों को आक्सीमीटर की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के बारे में भी निर्देशित किया है। मेरा आप सब से आग्रह है कि सभी अनिवार्य रूप से मास्क पहने, बार बार हाथ धोते रहे, लोगों से दूरी बनाये रखे, भीड़भाड़ करने से बचे। अगर हम यह सब करेंगे तो कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने में सफल होंगे। राज्य शासन, हमारे सारे विभाग, चिकित्सक, सफाईकर्मी, पुलिस आदि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने और उपचार में लगे है, लेकिन अगर आप सावधानी नहीं रखेंगे, बचाव के उपायों का पालन नहीं करेंगे तो फिर कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम मुश्किल होगी। सीएम बघेल ने कहा कि मुझे जानकारी मिली है कि कुछ स्थानों पर लोग सैम्पल लेने जा रहे स्वास्थ्य कर्मियों के दल का विरोध कर रहे है, उन्हें जांच करने से रोक रहे । मेरा आपसे निवेदन है कि आप स्थिति की गंभीरता को समझे। ये सब आपके और आपके परिवार के स्वास्थ्य की बेहतरी के लिए है। हमें स्वास्थ्य कर्मियों का सहयोग करना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि ईद और रक्षाबंधन के पर्व समीप आ रहे है। आप सबको इन पर्व की शुभकामनाएं। पर्व को मनाते समय यह ध्यान रखे की हम केवल अपने घर, परिवार के लोगों के साथ ही यह पर्व मनाये। कोरोना से बचाव के लिये ऐसा करना जरूरी है। हमें अपने सामाजिक दायित्व का पालन करते हुए भीड़भाड़ करने से बचना होगा। मुझे पूरा विश्वास है कि हम सब स्थिति की गंभीरता को समझेंगे और कोरोना संक्रमण को रोकने में सहयोग देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *