September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Union Health Minister Virtual Meeting | 11 राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मंत्री हर्षवर्धन की बड़ी बैठक आज

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । कोरोना के कारण बिगड़े हालात ने केंद्र और राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है। हर दिन रिकॉर्ड तोड़ केस सामने आने से राज्यों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसे देखते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डा. मंत्री हर्षवर्धन आज राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ अहम बैठक कर कोरोना की समीक्षा करेंगे।

बता दे कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन की कोरोना समीक्षा बैठक में छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव भी शामिल होंगे। वर्चुअल बैठक में केंद्रीय मंत्री कोरोना के रोकथाम के साथ-साथ व्यवस्था और संसाधनों की जानकारी लेंगे। वहीं, कोरोना वैक्सीनेशन की भी जानकारी लेंगे।

बता दें कि कोरोना की दूसरी लहर ने देश में कोहराम मचा दिया है। वहीं संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है।

भारत में एक दिन में कोविड-19 के 96,982 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 1,26,86,049 हो गई। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार सुबह आठ बजे जारी किए गए अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 446 और मरीजों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 1,65,547 हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *