September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Twitter ने रोल आउट किया कमाल का फीचर, अब खुद को कर पाएंगे Unmention

1 min read
Spread the love

Twitter rolled out amazing feature, now you will be able to do Unmention yourself

डेस्क। Twitter ने Unmentioning फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है। कंपनी ने अपने इस नए फीचर की घोषणा ट्विटर के जरिए ट्वीट कर दी है। ट्विटर ने अप्रैल में इसकी टेस्टिंग शुरू कर दी थी और अब आखिरकार सभी यूजर्स के लिए इसे रोल आउट करने की घोषणा कर दी गई है। इसकी मदद से ट्विटर यूजर्स अपने आपको उन कान्वर्सेशन में से हटा सकते हैं, जिनमें वे शामिल नहीं होनी चाहते हैं। आइये, डिटेल में जानने के लिए नीचे पढ़ें।

Twitter रोल आउट कर रहा नया फीचर –

कंपनी ने ट्वीट कर बताया गया है कि अपने आपको अनमेन्शन करके कन्वर्जेशन में से बाहर होने के लिए इस फीचर को सभी डिवाइस पर हर एक यूजर्स के लिए रोल आउट किया जा रहा है। कई बार ऐसा होता है कि आपको मेन्शन करके अनचाहे कान्वर्सेशन में ऐड कर लिया जाता है। हालांकि अब Twitter के इस नए फीचर की मदद से ट्विटर यूजर इस समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

कैसे करें इसका यूज? –

इस फीचर का यूज करने के लिए यूजर को सेटिंग में जाने की जरूरत नहीं है। वे Tweet के पास दिए गए तीन डॉट आइकन पर क्लिक करके ऐसा कर पाएंगे। मेन्यू पर क्लिक करते ही एक पॉप-अप ओपन होकर आ जाएगा। इसमें उन्हें Get you Out of this Conversation का ऑप्शन मिलेगा।

पॉप-अप आपको बताएगा कि कान्वर्सेशन छोड़ने पर आप रिप्लाई में अनटैग हो जाएंगे। हालांकि, आपका यूजरनेम अभी भी दिखाई देगा। जब आप किसी ट्वीट से अपना नाम हटाएंगे तो आपका ट्विटर हैंडल ग्रे हो जाएगा। इससे अन्य यूजर्स को पता चल जाएगा कि आपने बातचीत से ऑप्ट आउट कर दिया है और उसे वापस थ्रेड में टैग नहीं किया जा सकता है।

अपने आपको अनमेन्शन करने के बाद आपके पास उस बातचीत से संबंधित कोई नोटिफिकेशन नहीं आएगा। बता दें कि कंपनी ने पिछले साल इसके Unmentioning Feature का प्रीव्यू दिखाया था और कॉसेप्ट डिजाइन पेश किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *