September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

ठगों का ‘गढ़’ छत्तीसगढ़ | IAS अफसर का नाम लेकर लोगों से मांगे रुपये, कुछ दिनों से लगातार हो रही ऐसी घटना, फ़ेसबुक पर फर्जी ID बनाकर… अफसर ने SOCIAL MEDIA पर शेयर की जानकारी

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । छत्तीसगढ़ को ठगों ने अपना गढ़ बना कर रखा है, यहां रोजाना ठगी के मामलों में इजाफा हो रहा है। नए-नए तरीकों से हम लोगों को अपने झांसे में ले रहे हैं। हद तो इतनी बढ़ गई है कि ठग अब बड़े अधिकारियों का नाम अपनी करतूतों को अंजाम देने के लिए उपयोग कर रहे हैं।

अभी तक पुलिस अफसरों को निशाने पर लेने वाले शातिर ठगों ने अब रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह के नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बना दी है। इसके जरिए ठग लोगों से रुपए भी मांग रहे हैं। मामला सामने आने के बाद आईएएस अफसर ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

जानकारी के मुताबिक, रायगढ़ कलेक्टर भीम सिंह के नाम से सोशल मीडिया पर कुछ लोगों से रुपए मांगे गए। संदेह होने पर इसकी जानकारी कलेक्टर को दी गई तो मामला सामने आया। इसके बाद उन्होंने खुद आगे आकर लोगों को इस फ्रॉड के बारे में बताया है,उन्होंने अपने फेसबुक एकाउंट पर जानकारी दी है कि कुछ लोग उनके नाम से रुपए मांग रहे हैं।

IAS अफसर भीम सिंह ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा है, दोस्तों, मेरी फर्जी प्रोफाइल किसी ने बना ली है और कुछ लोगों से रुपए की मांग कर रहे हैं। मैंने इसको रिपोर्ट किया और पुलिस में एफआईआर भी दर्ज कराई है। आगे उन्होंने लिखा है कि कोई भी आपसे किसी भी कारण रुपए मांगे तो उस पर विश्वास न करें।
शातिर ठगों ने पिछले 8 दिनों में पुलिस अफसरों और उनके परिचितों को निशाना बनाने का प्रयास किया।

विदित हो कि करीब 4 दिन पहले IPS अफसर विजय अग्रवाल के फेसबुक एकाउंट को हैक कर रुपए मांगे गए. उससे पहले कोरबा के SP अभिषेक मीणा, रायपुर पुलिस लाइन में पदस्थ DSP मणिशंकर चंद्रा व प्रखर पांडेय के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *