September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Swine Flu In CG | छत्तीसगढ़ में स्वाइन फ्लू वायरस सक्रिय

1 min read
Spread the love

Swine Flu In CG | Swine flu virus active in Chhattisgarh

बिलासपुर। स्वास्थ्य विभाग ने साफ किया है कि यदि किसी को भी स्वाइन फ्लू के लक्षण आते हैं, तो वे तत्काल चिकित्सक से परामर्श लेकर अपना टेस्ट कराएं, ताकि स्वाइन फ्लू के मामलों को रोका जा सके। जिले में मलेरिया, डायरिया के बाद स्वाइन फ्लू के मामले भी सामने आने लगे हैं।

स्वाइन फ्लू के वायरस सक्रिय –

स्वास्थ्य विभाग को एक के बाद एक बीमारियों से निपटना पड़ रहा है। मौजूदा समय में स्वाइन फ्लू परेशान कर रहा है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मौसम में नमी होने के कारण ही स्वाइन फ्लू के वायरस सक्रिय हो गए हैं और लोगों को संक्रमित करने का काम कर रहे हैं। ऐसे में नियंत्रण टीम रोजाना संपर्क में आने वालों का सैंपल ले रही है। इसमे से ही स्वाइन फ्लू पाजिटिव मिल रहे हैं।

ट्रेवल हिस्ट्री वालों को दी जा रही सलाह –

यह बात भी सामने आ रही है कि ज्यादातर की ट्रेवल हिस्ट्री निकल रही है। ऐसे में ट्रेवल हिस्ट्री वालों को सलाह दी गई है कि यदि सर्दी, खांसी, बुखार, लगातार नाक बहना, सांस लेने में तकलीफ होने की समस्या है तो तत्काल चिकित्सक के पास जाएं और स्वाइन फ्लू का टेस्ट कराएं। मिलने वाले मरीजों के लिए सिम्स और जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में बेड रखने के निर्देश दिए गए है, ताकि इनके मरीजों के उपचार में किसी प्रकार की दिक्कत न आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *