September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Sonu Sood Helped | अब खिलखिला सकेगी 4 हाथ 4 पैर वाली बच्ची, सोनू सूद ने कराया ऑपरेशन

1 min read
Spread the love

Now a girl with 4 hands and 4 legs will be able to blossom, Sonu Sood got the operation done

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद किसी की मदद करने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। कोरोना महामारी में लोगों की मदद करने वाले सोनू सूद ने अब तक हजारों लोगों की मदद की है। सोनू सूद को आज के समय में उनके फैंस और मदद पाने वाली गरीब परिवार दोनों उन्हें मसीहा कह कर बुलाने लगे हैं। हाल ही में सोनू सूद ने एक बच्ची की मदद की है, जिससे उस मासूम चहुमुखी की जिंदगी भी बदल गई है।

अब हंसकर जिएगी चार हाथ चार पैर वाली चहुँमुखी –

सोनू सूद ने एक 4 पैर और 4 हाथ की बच्ची का ऑपरेशन कराया है, जिससे उस मासूम चहुमुखी की जिंदगी भी बदल गई है। सोनू सूद मदद करते समय जरूरतमंद की जाति, धर्म या जन्म स्थान नहीं देखते हैं। दूसरो की मदद करने का जज्बा उनमें इस कदर कूट-कूट कर भरा है कि जिसने जब कभी भी सोनू को मदद के लिए पुकारा तो उन्होंने जवाब देने या मदद के लिए हाथ बढ़ाने में देरी नहीं लगाई।

यहां बात बिहार के नवादा जिले की सौर पंचायत निवासी चहुंमुखी कुमारी की है, जिसके जन्‍म से ही 4 हाथ और 4 पैर थे। सोशल मीडिया के जरिए बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को इसकी सूचना मिली तो उन्‍होंने चहुंमुखी का इलाज कराने का फैसला किया। अब ये सोनू सूद के प्रयासों का ही नतीजा है कि ढाई साल की मासूम की सफल सर्जरी हो गई है।

एकदम ठीक है चहुंमुखी –

बता दें कि ढाई साल की चहुंमुखी कुमारी चहुमुखी फिलहाल एकदम ठीक है। उसकी हालत भी बेहतर हो रही है लेकिन फिर भी उसे कुछ दिनों के लिए और अस्पताल में रहना होगा। इसके बाद वह एक सामान्‍य बच्‍ची की तरह अस्पताल से बाहर आएगी और आम बच्‍ची की तरह रह सकेगी। सोनू सूद ने चहुंमुखी की सर्जरी पर आने वाला पूरा खर्च खुद वहन किया है। इससे पहले 28 मई को सोनू सूद ने कहा था, ‘टेंशन मत लीजिए मैनें उस बच्ची का इलाज शुरू करा दिया है। बस दुआ करिएगा।’

सूरत में हुई चहुंमुखी की सर्जरी –

सौर पंचायत की मुखिया गुड़िया के पति दिलीप चहुंमुखी और उसके परिवार को लेकर मुंबई गए थे। वहां सोनू सूद ने चहुंमुखी से मुलाकात कर उसे सूरत भेजा था। सूरत में एक्सपर्ट डॉक्टरों की एक टीम ने उसका चेकअप किया फिर 7 घंटे तक चली सर्जरी के बाद चहुंमुखी की जिंदगी बदल गई। वहीं उसके मां-बाप के चेहरे की रंगत लौट आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *