September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

केशकाल | संतानों से प्रताड़ित बुजुर्ग की एसडीएम ने की मदद, पहुंचाया वृद्धाश्रम

1 min read
Spread the love

नीरज उपाध्याय/केशकाल:- नगर पंचायत केशकाल क्षेत्र अंतर्गत अनुविभागीय दंडाधिकारी शंकरलाल सिन्हा की त्वरित कार्यवाही व संवेदनशीलता की वजह से एक 62 साल के बुजुर्ग शेख अजीज को समय पर सहयोग करने से न्याय मिला। इस मानवीय संवेदना के लिए लोगो ने एसडीएम का लोगो ने प्रसंशा किया ।

ज्ञात हो कि नगर पंचायत केशकाल के अन्तर्गत वार्ड क्रमांक 13 मुंगबाड़ी निवासी शेख अजीज पिता शेख असलफ उम्र 62 वर्ष अपने घर मे रहता है। परिजनों की प्रताड़ना के चलते भूखे प्यासे बीमार हालत में पड़ा रहता है। जिसकी जानकारी आसपास वालो ने अनुविभागीय अधिकारी शंकर लाल सिन्हा को दिया । एसडीएम बिना देरी करते हुए तत्काल पुलिस व नगरीय निकाय के अमले के साथ उक्त बुज़ुर्ग के घर पहुंचा ।

एसडीएम ने बुजुर्ग के समक्ष बैठकर हाल पूछा तो तुरंत उन्होंने बताया कि मैं कुछ नहीं खाया हूं इतना ही सुनकर एसडीएम में तत्काल खाने की व्यवस्था करवाया, जिसके बाद बुजुर्ग ने बताया कि मेरा बेटा बहू और बेटी दामाद भी है लेकिन कोई सहयोग नहीं करते हैं यहां तक कि मेरी बेटी आती है और मुझसे झगड़ा कर चली जाती है मुझे खाने तक के लिए कोई नहीं पूछता, आसपास वाले ही सहयोग कर देते हैं । इन बातों को सुनकर एसडीम ने कहा कि आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, स्थानीय प्रशासन आपकी पूरी मदद करेगा। तत्पश्चात एसडीएम ने उक्त बुज़ुर्ग के लिए स्वयं वृद्धाश्रम में बात की और समाज कल्याण विभाग से बातचीत कर उनको कोंडागाँव में उपचार व रहने के लिए उचित व्यवस्था करवाई । एसडीएम शंकरलाल सिन्हा के इस मानवीय संवेदना की चर्चा पूरे नगर में हो रही है और निःसंदेह उनका काम की जितनी प्रशंसा की जाए कम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *