September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Road Safety World Series | नवा रायपुर में 2 मार्च से शुरू होगा रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज, सचिन-सहवाग जैसे दिग्गजों को देखने उमड़ेगी दर्शन, जानियें शेड्यूल और टिकट की कीमत

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह क्रिकेट स्टेडियम में रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का मैच 2 मार्च से शुरू होगा। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टूर्नामेंट का शेड्यूल जारी हो गया है। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टूर्नामेंट के टिकटों की कीमत कितनी होगी ?

कौन- कौन से खिलाड़ी रहेंगे मौजूद –

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टूर्नामेंट के सभी लीग, सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले जायेंगे। वेटरन इंटरनेशनल क्रिकेटरों की मौजूदगी वाले इस क्रिकेट टूर्नामेंट में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह, जहीर खान, ब्रायन लारा, जोंटी रोड्स, मुथ्यैया मुरलीधरन जैसे क्रिकेटर अपना जलवा दिखायेंगे। इस टूर्नामेंट में मेजबान भारत के अलावे, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, श्रीलंका, बांग्लादेश व दक्षिण अफ्रीका की टीम भाग लेगी।

मैच का ये है पूरा शेड्यूल –

5 मार्च को टूर्नामेंट का पहला मुकाबला भारत और बांग्लादेश
6 मार्च को श्रीलंका और वेस्टइंडीज
7 मार्च को इंग्लैंग और बांग्लादेश
8 मार्च को दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका
9 मार्च को भारत और इंग्लैंड
10 मार्च को बांग्लादेश और श्रीलंका
11 मार्च को इंग्लैड और दक्षिण अफ्रीका
12 मार्च बांग्लादेश और वेस्टइंडीज
13 मार्च को भारत और दक्षिण अफ्रीका
14 मार्च को श्रीलंका और इंग्लैंड
15 मार्च को दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश
16 मार्च को इंग्लैंड और वेस्टइंडीज
17 मार्च को पहला सेमीफाइनल
19 मार्च को दूसरा सेमीफाइनल
21 मार्च को फाइनल मैच

आइए जान लेते हैं टिकट की कीमत –

रोड सेफ्टी वर्ल्ड टूर्नामेंट के मैच शेड्यूल के साथ-साथ मैच टिकट की कीमत पर भी तय कर दी गयी है। टिकट की कीमत बहुत कम रखी गयी है। भारत के साथ होने वाले मैच के टिकट की कीमत 500 रुपये से शुरू होगी। वहीं अन्य देशों के बीच होने वाले मैच के टिकट की कीमत 100 रूपये से शुरू होगी।

सेमीफाइनल और फाइनल मैच के टिकट की दर 500 रुपये से शुरू होगी। भारत के साथ होने वाले मैचों के टिकट की कीमत चार कैटेगरी में होगी, ये टिकट 500, 700, 1000 और 1500 रुपये में मिलेगी। वहीं अन्य देशों के बीच होने वाले लीग मैच के टिकट सिर्फ 100 और 200 रुपये में उपलब्ध होंगे। वहीं सेमीफाइनल और फाइनल के टिकट 500, 700, 1000 और 1500 रुपये में दर्शकों को मिलेंगे।

कैसे ले सकेंगे मैच के टिकट –

मैच के टिकट बिक्री के लिए कोई फिलहाल कोई टिकट काउंटर नहीं बनाया गया है। दर्शकों को टिकट आनलाइन बुक कराना होगा। www.bookmyshow.com की बेबसाइट पर जाकर अपना टिकट बुक करा सकते हैं।

टिकट की आनलाइन बुकिंग शुरू हो गयी है, लेकिन आफलाइन टिकट को लेकर कोई जानकारी नहीं आयी है। उसके आने का इंतजार किया जा रहा है। तो वहीं पूरे स्टेडियम के साथ ही साथ नवा रायपुर को बबल जोन घोषित कर दिया गया है।

सुरक्षा के व्यापक इंतजाम –

मैच को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। इसके लिए बड़ी तादाद में पुलिस बल की तैनाती की गई है। पूरे स्टेडियम की किलेबंदी की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *