September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

राजीव गांधी की जयंती : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश के किसानों, तेंदूपत्ता संग्राहकों और गोबर विक्रेताओं के खातों में करोड़ों करेंगे ट्रांसफर

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 76वीं जयंती पर आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल प्रदेश के किसानों, तेंदूपत्ता संग्राहकों और गोबर विक्रेताओं के खाते में 1 हजार 737 करोड़ रुपए ट्रांसफर करेंगे। मुख्यमंत्री इस राशि में से धान, गन्ना और मक्का उत्पादक 19 लाख किसानों को ‘राजीव गांधी किसान न्याय योजना’ के तहत 1500 करोड़ रूपए की दूसरी किश्त की राशि ऑनलाइन देंगे।

इसके अलावा गोधन न्याय योजना के तहत गोबर विक्रेताओं को 4 करोड़ 50 लाख रूपए की राशि और तेंदूपत्ता संग्राहकों को वर्ष 2018 के प्रोत्साहन के रूप में 232 करोड़ की राशि उनके खातों में हस्तांतरित करेंगे। CM हाउस में दोपहर साढ़े 12 बजे होने वाले इस कार्यक्रम में सांसद सोनिया गांधी और राहुल गांधी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल होंगे। साथ ही इस मौके पर प्रदेश भर के 22 जिलों में एक साथ कांग्रेस कार्यालय भवन का वर्चुअल शिलान्यास भी किया जाएगा।

इस कार्यक्रम में सभी जिलों में कांग्रेस पदाधिकारी भी शामिल होंगे, कार्यक्रम को राहुल गांधी भी संबोधित करेंगे। कार्यक्रम के समापन के दौरान CM भूपेश बघेल आभार प्रकट करेंगे। आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार की राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत प्रदेश के 19 लाख किसानों को 5 हजार 750 करोड़ की अनुदान सहायता राशि दी जा रही है। प्रदेश में गोधन न्याय योजना के तहत दो रूपए प्रति किलो की दर से गोबर की खरीदी की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी हर नीति, हर योजना, हर कार्यक्रम के केंद्र में छत्तीसगढ़ के किसान हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *