September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

रायपुर : केंद्र से खरीदकर, युवाओ को फ़्री वैक्सीन देगी राज्य सरकार – कोको पाढ़ी

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । छत्तीसगढ़ प्रदेश युवा कांग्रेस द्वारा राज्य सरकार के 18-45 वर्ष के युवाओं के निःशुल्क टीकाकरण के फैसले का स्वागत किया है और इस फ़ैसले को ऐतिहासिक और संवेदनशील बताया है।

छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पूर्णचंद (कोको) पाढ़ी ने आज मीडिया में बयान जारी कर कहा कि राज्य सरकार द्वारा 18 वर्ष से अधिक के युवाओं के लिए निःशुल्क टीकाकरण का फैसला छत्तीसगढ़ सरकार के लोककल्याणकारी चेहरे को प्रदर्शित करता है, कांग्रेस अध्यक्षा श्रीमती सोनिया गांधी जी,पूर्व प्रधानमंत्री श्री मनमोहन सिंह जी, श्री राहुल गांधी जी समेत कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता युवाओं के वैक्सीनेशन की मांग कर रहे थे, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी ने भी मोदी सरकार से पत्र लिख कर इसकी मांग की थी और अब सरकार ने अपने इस निःशुल्क वैक्सीनेशन के फ़ैसले से यह दिखाया है कि वह जन जन के कल्याण को समर्पित कांग्रेस की सर्वोदय की भावना के लिए प्रतिबद्ध है।

एक ओर जहां केंद्र की मोदी सरकार युवाओं के टीकाकरण हेतु अनैतिक रूप से 400 से 600 रुपये ले कर आपदा में अवसर तलाश रही है ऐसे में छत्तीसगढ़ सरकार का यह निःशुल्क टीकाकरण का फैसला देशभर में एक मिसाल कायम करेगा।

कोको ने आगे कहा कि भारत युवाओं का देश है लेकिन इस मोदी सरकार ने सबसे अधिक किसी को छला है तो वे युवा ही हैं चाहे फीस वृद्धि हो या रोजगार की बात हो मोदी सरकार ने देश के युवाओं को सिर्फ ठगने का काम ही कियाहै और अब कोरोना काल में जब लाखों युवा बेरोजगार के अंधकार में समा चुके ऐसे वक़्त में भी प्राणरक्षक कोरोना वैक्सीन के लिए युवाओं के जेब में डाका डाल कर मोदी सरकार अपने युवा विरोधी चेहरे को उजागर कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *