September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Raipur | राजधानी में बढ़ते अपराध पर काबू पाने की कवायद में जुटी पुलिस, 50 से अधिक युवाओं का चाकू सरेंडर

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में बढ़ते अपराध पर काबू पाने की कवायद में पुलिस जुटी हुई है। इस बीच रायपुर पुलिस की अपील का असर देखने को मिला, जब आज़ाद चौक सब डिवीजन के चार थाना क्षेत्रों में 50 से अधिक युवाओं ने चाकू सरेंडर किया। जानकारी के मुताबिक आमानाका, सरस्वती नगर, कबीरनगर और आज़ाद चौक थाने में चाकू खरीदने वाले युवाओं को बुलाया गया। सभी युवकों ने ऑनलाइन आर्डर कर फ्लिपकार्ट से चाकू की खरीदी की थी। हैरान करने वाली बात यह है कि युवाओं ने स्टाइलिश चाकू भी सरेंडर किया है। पेन और कार्ड की शक्ल वाले चाकू देखकर पुलिस अधिकारी हैरान हो गये हैं। इन्हें देखकर अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता है कि इनमें खतरनाक हथियार छुपे हुए हैं।

बता दें राजधानी में बढ़ते चाकूबाजी की वारदातों पर रोकथाम के लिए पुलिस अभियान चला रही है। इसी कड़ी में ऑनलाइन चाकू मंगवाने वाले 800 लोगों की सूची सामने आई थी। इसके बाद एएसपी ने सभी थाना प्रभारियों को बुलाकर बैठक भी की थी। चाकूबाजी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए थाना प्रभारियों ने कार्य योजना तैयार कर अवैध रूप से चाकू लेकर घूमने वालों और बिक्री करने वालों की पतासाजी शुरू कर दी है। साथ ही ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स जैसे एमेजन, फ्लिपकार्ट सहित अन्य शॉपिंग साइट से धारदार और घातक चाकू मंगाने वालों पर नजर रखकर आवश्यक वैधानिक कार्यवाही भी करना शुरू कर दिया गया है, ताकि चाकूबाजी की घटनाओं को रोका जा सके।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर लखन पटले ने समस्त थाना प्रभारियों को होली को ध्यान में रखते हुए त्योहार के पूर्व चाकू मंगाए जाने वाले सभी लोगों की तस्दीक करने का लक्ष्य दिया है। बताते चलें कि 17 मार्च को अभियान प्रारंभ करते हुए आज 18 मार्च तक अलग-अलग थाना क्षेत्रों से लोगों से लगभग 35 बटनदार चाकू जमा कराए जा चुके हैं और अभी यह अभियान जारी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *