October 13, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Raipur News | रायपुर स्मार्ट सिटी में बड़ा बदलाव, यूथ हब चौपाटी को शिफ्ट करने का फैसला

1 min read
Spread the love

Raipur News | Big change in Raipur Smart City, decision to shift Youth Hub Chowpatty

रायपुर। रायपुर स्मार्ट सिटी ने 5 करोड़ की लागत से बनाई गई जी.ई रोड के किनारे साइंस कॉलेज के पास यूथ हब चौपाटी को शिफ्ट करने का फैसला किया है। परामर्शदात्री समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया, जिसमें विधायक राजेश मूणत ने कहा कि यह क्षेत्र शिक्षा का हब है और यहां शिक्षा संबंधी सुविधाएं होनी चाहिए।

यूथ हब चौपाटी में वर्तमान में 60 दुकानें चल रही हैं, जिन्हें वेंडिंग जोन में शिफ्ट किया जाएगा। स्मार्ट सिटी के महाप्रबंधक पी.के. पंचायती ने बताया कि नगरीय प्रशासन संचालक कुंदन कुमार की अध्यक्षता में समिति बनी है, जो इस मामले में जांच करेगी और दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

विधायक राजेश मूणत ने कहा कि यहां किराए पर दुकानें चल रही हैं, जिन्हें शिफ्ट करने के लिए शासन स्तर पर कमेटी बनी है। उन्होंने यह भी कहा कि दोषी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

रायपुर मेयर एजाज ढेबर ने कहा कि वे अधिकारियों से जानकारी लेने के बाद ही कुछ कह पाएंगे।

यूथ हब में ओपन रीडिंग जोन और लाइब्रेरी बनाने की योजना है, जहां वाई-फाई की सुविधा और एजुकेशन मटेरियल भी उपलब्ध होंगे। स्मार्ट सिटी ने 5 करोड़ खर्च कर यूथ हब चौपाटी को तैयार किया था, जिसमें 60 दुकानें, बड़े-बड़े डेकोरेटिव स्ट्रक्चर, लाइट, पाथवे, प्लांटेशन और टॉयलेट सुविधाएं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *