September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Raipur New Bus Stand | नवनिर्मित बस टर्मिनल आज से शुरू, बड़ी संख्या में पहुंच रहें है यात्री, पंडरी बस स्टैंड सील!

1 min read
Spread the love

 

रायपुर। राजधानी में आज से रायपुर का नवनिर्मित बस टर्मिनल शुरू हो गया है। रायपुर के भांटागांव में टर्मिनल का निर्माण किया गया है। अब नए टर्मिनल से बसें दौड़ने लगी हैं। शहर के भीतर बसों के आवाजाही पर प्रतिबन्ध लगा है। पंडरी बस स्टैंड से अब बसों का परिचालन नहीं होगा। नए बस स्टैंड बड़ी संख्या में यात्री पहुंच रहे हैं।

दरअसल, राजधानी के पंडरी इलाके में अक्सर भीड़ व ट्रैफिक की स्थिति रहती थी, जिससे निजात दिलाने के लिए नया बस बस्टैंड बनाया गया। रायपुर के भांटागांव इलाके में नवनिर्मित अन्तर्राज्यीय बस टर्मिनल की शुरुआत आज से हो गई है। सुबह से ही बड़ी संख्या में यात्री यहां पंहुच रहे हैं।

बता दें की बस स्टैंड का लोकार्पण महीनों पहले ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हाथों करा दिया गया था, लेकिन अधूरे कामों के कारण अब तक बस स्टैंड की शिफ्टिंग नहीं हो पाई थी। लेकिन आज से तमाम व्यवस्थाओं के साथ नए बस स्टैंड से आवागमन शरू कर दी गई है। वहीँ पंडरी स्थित पुराने बस स्टैंड को सील कर दिया गया है। प्रशासन द्वारा आदेश भी जारी किया गया है कि अब से शहर के भीतर बसों की आवाजाही नहीं की जाएगी।

शिफ्टिंग और इससे जुड़ी तैयारियों की जानकारी देते हुए महापौर एजाज ढेबर ने बताया की समस्याएं तो शुरुआत में रहती ही है। समस्याओं के निराकरण पर काम किया जा रहा है। वहीँ पुराने बस स्टैंड के व्यापारियों के विरोध को लेकर भी उन्होंने जानकारी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *