September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

RAIPUR | स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ की कोरोना समीक्षा बैठक

1 min read
Spread the love

 

रायपुर | आज स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने सिविल लाइन्स स्थित विश्राम भवन में स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कोरोना समीक्षा बैठक की, प्रदेश में कोरोना संक्रमण के प्रसार और नियंत्रण के साथ ही कोरोना वैक्सीन के महत्वपूर्ण विषय पर विस्तृत चर्चा की। कोविड वैक्सीन के आने के उपरांत प्रदेश के किस प्रकार सभी स्थानों तक पहुँचाने के लिए ट्रांसपोर्ट व बजट की व्यवस्था, टीकाकरण के लिए केंद्रों को चिन्हांकित एवं अधोसंरचना निर्माण की जाएगी|

इस विषय पर विस्तृत चर्चा हुई। टीकाकरण के लिए प्रतीक्षा कक्ष, टीकाकरण कक्ष, स्टोर कक्ष समेत अन्य कार्ययोजना पर चर्चा करते हुए स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने कहा कि “इन केंद्रों में स्वच्छता व कचरे का निपटारण उचित रूप से निर्धारित करने की आवश्यकता है, इसके साथ ही टीकाकरण के लिए फ्रंटलाइन वर्कर्स हमारी प्राथमिकता रहेंगे”।

विभागीय अधिकारियों ने बताया कि टीकाकरण के लिए 5100 वैक्सीनेटर निर्धारित किये जा चुके हैं एवं 8192 वैक्सीनेटर चिन्हांकित हैं, इसके साथ ही स्वास्थ्यकर्मियों-आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की ट्रैनिंग, कोविन डिजिटल प्लेटफार्म के साथ ही आगामी कार्ययोजनाओं पर स्वास्थ्य विभाग प्राथमिकता से कार्य करने में जुटा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *