September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Raipur Good News | टीका लगाने पर ‘गिफ्ट-गिफ्ट-गिफ्ट’, पार्षदों ने किया ऐलान, क्या यह आपका वार्ड का नहीं ?

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । छत्तीसगढ़ में पहली बार टीका लगवाने वालों को ईनाम देने की तैयारी है। रायपुर के पार्षद अब लोगों के लिए टीका लगवाने के बाद आर्कषक ऑफर लेकर मैदान में उतर आए हैं। शहीद हेमू कालाणी वार्ड के पार्षद और जोन अध्यक्ष हरदीप सिंह बंटी होरा और पुरानी बस्ती वार्ड के पार्षद MIC मेंबर जितेंद्र अग्रवाल ने अपनी तरफ से वैक्सीनेशन करवाने वाले लोगों में गिफ्ट बांटने का ऐलान किया है।

पार्षदों ने का कहना है कि गिफ्ट बांटने का ऐलान इसलिए किया गया है ताकि लोगों में टीका लगवाने की रुचि पैदा हो और अधिक से अधिक लोग आगे आकर टीकाकरण कराएं। उन्हें वैक्सीनेशन के बाद सेहत का तो तोहफा मिलेगा ही साथ ही साथ घर पर इस्तेमाल में लाई जा सकने वाली चीजें भी बतौर गिफ्ट बांटी जाएगी। इसके लिए लकी ड्रॉ का सिस्टम होगा। टीका लगवाने के बाद लोगों के नाम की चिट वैक्सीनेशन सेंटर पर जमा होगी। इनमें से चुने जाने वाले लकी विनर्स को ये उपहार मिलेंगे।

टीका लगवाने के बदले तोहफों की लिस्ट –

शहीद हेमू कालाणी वार्ड के पार्षद बंटी होरा ने बताया कि हमारे वार्ड में देवेन्द्र नगर कन्या महाविद्यालय में वैक्सीन लगाई जा रही है। पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर आने वालों को प्रेशर कूकर, कपड़े प्रेस करने की स्त्री , रेनकोट, छाता दिए जाएंगे। महंत लक्ष्मी नारायण वार्ड के पार्षद जितेंद्र अग्रवाल ने बताया कि 27 से 29 जून तक टीका लगवाने हर बीपीएल राशनकार्ड धारक को एक किलो शक्कर दी जाएगी। इसके बाद 4 जुलाई तक सभी के नामों की चिट जमा की जाएगी। लकी ड्रॉ में टीवी, मिक्सर और स्त्री दी जाएगी।

टीका लगवाने के बाद परेशानी हो तो इन नंबर्स पर कॉल करें –

कोविड-19 टीकाकरण के बाद कुछ लोगों को बुखार या शरीर में दर्द होने की दिक्कत आ रही है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक ये सामान्य बात है। रायपुर के कलेक्टर सौरभ कुमार ने ऐसे व्यक्तियों की काउंसलिंग एवं समय पर एमरजेंसी मेडिकल हेल्प के लिए नायब तहसीलदार अंजली शर्मा को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। इसके लिए एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। इसके टोल फ्री नंबरों 78801-00313, 78801-00314 या 70001-00315 पर 24×7 सम्पर्क किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *