September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

RAIPUR FRAUD | ऑनलाइन शॉपिंग करने पर लकी ड्रा के बहाने महिला से ठगी, पीड़िता पहुंची थाने, अमेजन पर सामान किया था आर्डर

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक हाउस वाइफ से ऑनलाइन शॉपिंग करने पर लकी ड्रा के बहाने ठगी का मामला सामने आया है। महिला ने 15 जनवरी को घर के लिए कुछ सामान अमेजन पर ऑर्डर किया था। इसके बाद महिला को कॉल करके 49 हजार रुपए की ठगी की गई है। इसकी शिकायत उन्होंने अब राखी थाने में दर्ज कराई है।

जानकारी के मुताबिक नवा रायपुर के सेक्टर 27 में रहने वाली मृणालिनी गृहणी हैं। 18 जनवरी को इनके फोन पर एक कॉल आया। कॉल करने वाले ने कहा- मैम नमस्ते आपने अमेजॉन से कुछ सामान ऑर्डर किया था। आप का नंबर लकी प्राइज के लिए सलेक्ट हुआ है। आप 5 हजार की खरीदी किजिए और आधी रकम आपको रिफंड हो जाएगी। आधा सामान आपको बिल्कुल मुफ्त में मिलेगा। यह सुनकर महिला कॉल करने वाले की बातों में आ गई। 49 हजार रुपए की ठगी की शिकार हो गईं। इसकी शिकायत उन्होंने अब राखी थाने में दर्ज कराई है।

महिला के मुताबिक उन्होंने 15 जनवरी को घर के लिए कुछ सामान अमेजन पर ऑर्डर किया था। इसके बाद मैसेज मिला था कि मेरा पार्सल रास्ते में है। ऐसे फ्रॉड करने वालों को महिला का नंबर कैसे मिला इसकी जांच की जा रही है। पुलिस ने बताया कि नंबर लीक होने की संभावना है। महिला ने 5 हजार की शॉपिंग और पैसे रिफंड का ऑफर सुनकर 5016 रुपए के सामान का ऑर्डर देकर रकम पेटीएम कर दी। बातों में उलझाकर कॉल करने वाले ने महिला को एसी खरीदने का ऑफर दिया। महिला इसके लिए भी राजी हो गई। जीएसटी पेमेंट के नाम पर महिला से 12 हजार रुपए ले लिए गए। इस दौरान महिला के खाते का नंबर, एटीएम का सीवी नंबर वगैरह ठग ने पूछ लिया था। ठग ने महिला को बधाई देते हुए कहा कि मैम अब आपके घर ऐसी पहुंचा दी जाएगी। एक दिन बाद महिला के पास अमेजन जीएसटी रिफंड नाम की लिंक आई। इसे महिला ने क्लिक किया तो उसके खाते से 30,000 रुपए कट गए। महिला समझ गई कि कुछ गड़बड़ है। महिला ने जिन नंबरों से उसके पास कॉल आए और जिस खाते में उसने रकम को ट्रांसफर किया था उसकी जानकारी पुलिस को दी है। फ़िलहाल मामले की तफ्तीश की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *