September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Raipur Crime | बेखौफ नाबालिग चोरी की 8 दोपहिया वाहन के साथ गिरफ्तार

1 min read
Spread the love

Raipur Crime | Fearless minor arrested with 8 stolen two-wheelers

रायपुर। इन दिनों चोरी, डकैती, लूटपात और मारपीट जैसे अपराधिक घटनाओं में नाबालिग बालकों की संलिप्तता बढ़ रही है। वे बेखौफ होकर आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे ही एक मामला राजधानी रायपुर से सामने आया है। पुलिस ने रात्रि गस्त के दौरान एक नाबालिग को पकड़ा है। बाइक चोरी की मंशा से आरोपी रात को घूम रहा था, उसके कब्जे से पुलिस ने आठ नग बाइक जब्त किया है। इसकी कीमत लगभग चार लाख रुपए है। पूरा मामला मंदिर हसौद थाना क्षेत्र का है।

थाना मंदिर हसौद पुलिस की टीम थाना क्षेत्र में रात्रि गश्त के लिए निकले हुए थे। इस दौरान दोपहिया वाहन में सवार एक लड़का देर रात्रि संदिग्ध अवस्था में दिखा। जब पुलिस की गाड़ी आते हुए देखा तो भागने लगा। इस पर पुलिस ने उसे घेराबंदी कर पकड़ा। पूछताछ में लड़का विधि के साथ संघर्षरत बालक होना पाया गया। टीम के सदस्यों ने उसकी तलाशी ली। उसके पास हथौड़ी और चाकू मिला। पूछताछ करने पर बालक ने चोरी करने की नियत से घुमना बताया। चोरी के दोपहिया वाहन के संबंध में पूछताछ करने पर उसने रायपुर के पंडरी, देवेन्द्र नगर सहित अलग-अलग थाना क्षेत्रों के अलग-अलग जगहों से अन्य आठ नग दोपहिया वाहन चोरी करना बताया।

मामले में नाबालिग बालक को गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर कब्जे से चोरी की कुल आठ नग दोपहिया वाहन जब्त किया गया। इसकी कीमती लगभग चार लाख रुपए आंकी गई है। साथ ही हथौड़ी और चाकू जब्त भी किया गया। विधि के साथ संघर्षरत बालक से जब्त चोरी की 01 नग दोपहिया वाहन में उसके विरूद्ध थाना मंदिर हसौद में अपराध क्रमांक 443/24 धारा 379 भादवि., 02 नग वाहन में थाना पंडरी में तथा 01 नग वाहन में थाना देवेन्द्र नगर में अपराध पंजीबद्ध है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *