September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Raipur Breaking | प्रशासन ने चैम्बर की मांग पर लगाई मुहर, राजधानी के 11 बाजार पूरी तरह खुलेंगे, देखियें नाम यहां

1 min read
Spread the love

 

रायपुर। राजधानी रायपुर में कल मंगलवार से पूरी छूट के साथ चिन्हांकित 11 बाज़ारों को खोलने की अनुमति दे दी गई है। लॉकडाउन को 31 मई सुबह 6 बजे तक बढ़ा दिया गया था, हालांकि 17 मई से राजधानी रायपुर में बाज़ारों को अनलॉक करने की भी प्रक्रिया शुरू हो चुकी थी। जिला प्रशासन ने 11 बाज़ारों को चिन्हांकित कर सम-विषम (ऑड-ईवन) या लेफ्ट-राइट नियम लागू किए थे, जिसे अब हटाते हुए दोनों ओर की दुकानों को खुलने की अनुमति रायपुर कलेक्टर ने ज़ारी कर दी है।

11 बाजार पूरी तरह खुलेंगे –

1. गोल बाजार
2. मालवीय रोड
3. रवि भवन
4. बंजारी मार्केट
5. लाल गंगा कॉम्प्लेक्स
6. जयराम कॉम्प्लेक्स
7. सदर बाजार
8. पंडरी कपड़ा बाजार ( सभी 5)
9. बूढ़ा तालाब से लेकर लाखे नगर
10.एमजी रोड
11.गुढियारी बाजार

इन 11 बाजारों को जिला प्रशासन द्वारा चिन्हांकित किया गया था, जहां पूर्ण रूप से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता देख अब प्रशासन ने निर्णय लिया है कि शाम 5 बजे तक पूर्ण रूप से दोनों ओर की दुकानें खोली जा सकती है।

प्रशासन ने चैम्बर की मांग पर मुहर लगाई –

छत्तीसगढ़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष अमर पारवानी ने रायपुर कलेक्टर एस भारती दासन का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रशासन ने चैम्बर की मांग पर मुहर लगाई है। सभी व्यापारियों से अपील है कि वे लगातार सोशल डिस्टनसिंग का पालन करवाना सुनिश्चित करे। दुकान पर खरीदी करने आने वाले ग्राहकों को भी मास्क का उपयोग करने के लिए कहे।

पारवानी ने कहा कि चैम्बर द्वारा इन 11 बाज़ारो के व्यापारी संघ के अध्यक्ष-महामंत्री को सूचित किया गया है। वे अपने क्षेत्रों में कोरोना जैसी घातक बीमारी से लड़ने में मदद करे। शासन द्वारा कोरोना गाइड लाइन का पालन करते हुए व्यापार करे। स्वयं और कर्मचारियों को वैक्सीन लगवाएं।

कलेक्टर के नए निर्देशों के अनुसार कल दिनांक 25 मई से सभी चिन्हांकित 11 बाजारों में सम विषम या लेफ्ट राइट सिस्टम समाप्त किया जाता है। शहर की सभी दुकानें कलेक्टर रायपुर द्वारा जारी आदेश दिनांक 15 मई के अनुसार खुलेंगी। बाकी किसी नियम में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *