September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Raipur Breaking | विधानसभा घेराव करने निकली कांग्रेस का ज़बरदस्त प्रदर्शन, पुलिस कर्मियों से तीखी झड़प

1 min read
Spread the love

Raipur Breaking | Strong demonstration by Congress to surround the Assembly, heated clash with police personnel

रायपुर। कानून व्यवस्था, बलौदाबाजार हिंसा आदि मुद्दे को लेकर प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट की अगुवाई में बड़ी संख्‍या में कांग्रेसकार्यकर्ता विधानसभा का घेराव करने कूच कर चुके हैं। इस दौरान विधानसभा का घेराव करने जाते समय कांग्रेस के कार्यकर्ताओं औरपुलिस कर्मियों में तीखी झड़प हुई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बैरिकेडिंग तोड़ दी। इस पर पुलिस को कार्यकर्ताओं पर हल्का बल प्रयोगकरना पड़ा। इसके अलावा पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए वाटर कैनन का इस्तेमाल भी किया। पुलिस के साथ झड़प में कईकांग्रेस कार्यकर्ता घायल हो गए।

इससे पहले प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट के नेतृत्व में बारिश के बीच विधानसभा घेराव में पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्‍यक्षदीपक बैज, नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत और कई वरिष्‍ठ नेता सहित होने बड़ी संख्‍या में कांग्रेस के कार्यकर्ता पंडरी के मंडी गेट पहुंचे।यहां आयोजित सभा में प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट, पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्‍यक्ष दीपक बैज, पूर्व मंत्री ताम्रध्‍वज साहू नेकार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

विधानसभा घेराव में शामिल होने प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट भी बुधवार सुबह रायपुर पहुंचे। एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत के दौरानछत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट ने कहा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी नेविधानसभा घेरावका आह्वान किया है। आज प्रदेशभर से कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। जिस तरह से हर दिन घटनाएं हो रही हैं, अपराध आसमान छू रहा है। ऐसी घटनाएं जो कभी नहींहोतीं थी, इस राज्य में हो रहा है।

कानून व्यवस्था का पालन नहीं हो रहा है और मुझे लगता है कि सरकार का ध्यान शासन पर नहीं है, उनका ध्यान सिर्फ विपक्ष कोनिशाना बनाने, कांग्रेस के लोगों को परेशान करने पर है। मुख्य विपक्षी दल होने के नाते हम जनता की आवाज उठाने के लिए उन मांगोंके साथ सरकार को जगाना चाहते हैं। मुझे लगता है कि यहां की सरकार रायपुर से नहीं चल रही है दिल्ली से यहां राज्य स्तर पर कोईनिर्णय नहीं लिया जाता।

इधर, कांग्रेस के प्रदर्शन से निपटने के लिए राज्य सरकार ने बड़ी तैयारी की है। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही विधानसभा को छावनीमें तब्दील कर दिया गया है। विधानसभा के काफी पहले ही कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को रोकने की रणनीति बनाई गई है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष दीपक बैज ने बताया कि प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट सहित प्रदेशभर के कांग्रेसी नेता समेत कार्यकर्ताविधानसभा घेराव में शामिल रहेंगे। प्रदेश की कानून व्यवस्था, बिजली कटौती साथ ही दर में बढ़ोतरी, बलौदाबाजार हिंसा, फर्जीनक्लली मुठभेड़ जैसे कई मुद्दों को लेकर विष्णु देव सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *