September 23, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Raipur Breaking | मेडिकल ऑफिसर दफ्तर के बाहर उमड़ा हुजूम, बेरोजगारों की यह भीड़ देख रह जाएंगे दंग, कोविड प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां

1 min read
Spread the love

 

रायपुर। राजधानी रायपुर में आज बेरोजगारी का अलग ही रूप देखने को मिला। दरअसल, स्वास्थ्य विभाग रायपुर द्वारा आज 202 चिकित्सा में खाली पदों को भरने लिए आज साक्षात्कार किया जाना था। परंतु लोग इतने आए कि मेडिकल ऑफिसर के दफ्तर के बाहर लोगों की भीड़ का हुजूम लग गया। वॉक इन इंटरव्यू के लिए जब कर्मचारियों ने फॉर्म लाया तब लोगों की भीड़ बेकाबू होकर उनपर टूट पड़ी। कोई किसी को धक्का दे रहा था, तो किसी को गाड़ी पार्क में परेशानियों का सामना करना पड़ा। साथ ही जिससे छोटे बच्चों के साथ आई महिलाएं भीड़ देखकर हड़बड़ा गईं, फॉर्म हासिल करना किसी जंग को जीतने से कम नहीं था।

वहीँ छीना झपटी में कुछ फॉर्म फट भी गए। भीड़ में गुस्साए लोगों ने एक दूसरे के साथ छीना झपटी भी की। जहां तक नजर जा रही थी सिर्फ भीड़ ही दिख रही थी। जिसमें हर कोई बस आगे जाकर काउंटर तक पहुंचने के लिए कुछ भी करने को तैयार था।

कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ी धज्जियां –

रायपुर के स्वास्थ्य विभाग को इस भीड़ का अंदाजा था, मगर किसी तरह का खास  इंतेजाम देखने को नहीं मिला, जिससे भीड़ पर काबू पाया जा सके। जबकि खुद चीफ मेडिकल अफसर दफ्तर की निगरानी में शहर में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करवाया जा रहा है। मगर भीड़ को यहां संभाला नहीं जा सका। कार्यालय के बाहर की सड़क बाइक से भर गई, जिससे जाम के हालात बन गए। खास बात ये है कि भर्ती कोविड ड्यूटी के लिए करवाई जा रही है, मगर यहां भीड़ की वजह से कोरोना प्रोटोकॉल का मजाक बन गया।

इन पदों पर होनी थी भर्तियां –

रायपुर स्वास्थ्य विभाग 202 अस्थाई पदों पर भर्ती किया जा रहा है । आवेदन को लेकर कोई आखिरी तारीख तय नहीं की गई है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि जब तक पदों पर योग्य उम्मीदवार नहीं मिल जाते, भर्ती चलती रहेगी। इसमें डॉक्टर, मेडिकल ऑफिसर, डेंटिस्ट, हॉस्पिटल मैनेजर, स्टोर इंचार्ज कम फार्मासिस्ट, नर्सिंग स्टाफ, हाउस-कीपिंग सुपरवाइजर, ऑक्सीजन टेक्नीशियन, लैब टेक्नीशियन, टेलीफोन ऑपरेटर, सिक्योरिटी गार्ड जैसे पद शामिल है। 10वीं पास से लेकर MBBS और MD की शिक्षा हासिल कर चुके कैंडिडेट इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

कल भी जारी रहेगा साक्षात्कार –

भीड़ इतनी ज्यादा हो गई थी की कई बार फॉर्म और आवेदकों के रजिस्ट्रेशन कांउटर को बंद करना पड़ा। अब मंगलवार को होने वाले इंटरव्यू को टालकर इसे बुधवार को आयोजित किया जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *