September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Raipur Breaking | माना चोर गिरोह का पर्दाफाश, 6 आरोपी को गिरफ्तार, नगदी सहित सामान बरामद 

1 min read
Spread the love

 

रायपुर | राजधानी के माना थाना क्षेत्र में लगातार चोरी की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी का रायपुर पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस ने क्षेत्र में चोरी करने वाले तीन नाबालिगों सहित कुल 06 आरोपी को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने चोरी की सोने चांदी के जेवरात, 01 नग लैपम एवं 07 नग मोबाईल फोन सहित एक लाख 32 हजार रूपये भी बरामद किया है। सभी आरोपी ने माना थाना अंतर्गत अलग अलग जगहों पर चोरी की घटना में शामिल थे।

रायपुर पुलिस पीड़ितों की शिकायत पर मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपियों की पतासाजी के लिए टीम की गठन किया था। पुलिस विभाग की टीम आरोपी को पकड़ने लिए मुखबीर भी लगाया था। इसके साथ ही सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों और पुराने आरोपियों के ठिकानों पर नहीं तस्दीक की।

इसी दौरान आरोपियों की गिरफ्तारी में लगी टीम की घटना में शामिल आरोपियों के संबंध में महतवपूर्ण जानकारी मिली जिस पर टीम द्वारा आरोपी लोकनाथ उर्फ लोक पाल, चन्द्रहास उर्फ गोलू साह, विनय उर्फ वीनू दीवान एवं 03 अपचारी बालकों को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा चोरी की उक्त तीनों घटनाओं को कारित करना स्वीकार किया गया। जिस पर आरोपियों की निशानदेही पर उनके कब्जे से चोरी की सोने चांदी के जेवरात, 01 नग लैपम एवं 07 नग मोबाईल फोन जुमला कीमती लगभग 1,32,000/- रूपये जप्त किया गया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी चन्द्रहास उर्फ गोलू साहू याना मुज़गहन का निगरानी बदमाश है और लोकनाथ उर् लीक पाल भी अपराधिक प्रवृत्ति का है एवं दोनों आरोपी पूर्व में भी कई मामलों में जेल निरुद्ध रह चुके है। सभी आरोपियों /अपचारियों को गिरफ्तार कर उनके विरूद्ध अग्रिम कार्रवाई किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *