September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Rahul Gandhi Tweet | सरकार ने क्या बढ़ाया? बेरोजगारी, महंगाई, गरीबी और सिर्फ मित्रों की कमाई, बोले राहुल गांधी, केंद्र सरकार पर सीधा निशाना

1 min read
Spread the love

 

नई दिल्ली। राहुल गांधी ने एक बार फिर देश में बेरोजगारी, बढ़ती महंगाई और गरीबी के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरा है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने सरकार पर आरोप लगाते हुए ट्वीट किया, “इस सरकार ने क्या बढ़ाया? बेरोजगारी, महंगाई, गरीबी और सिर्फ मित्रों की कमाई” बता दें कि, राहुल पिछले कुछ समय से लगातार इन मुद्दों पर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधते आ रहे हैं।

इस से पहले राहुल ने गुरुवार को किए गए अपने एक अन्य ट्वीट में किसान आंदोलन के दौरान मरे किसानों को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा था, “शहीद हुए अन्नदाताओं के लिए मेरा 2 मिनट का मौन भाजपा को स्वीकार नहीं। अपने किसान-मजदूर भाइयों के बलिदान को मैं बार-बार श्रद्धांजलि दूंगा, जो मेरे मौन से डरते हैं, मैं उनसे नहीं डरता।”

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के लिए भी साध चुके हैं निशाना

राहुल गांधी इस से पहले देशभर में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साध चुके हैं। अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा था, “LPG-पेट्रोल-डीजल पर आम जन से अंधाधुंध टैक्स वसूली करके केंद्र सरकार अपने ‘मित्र’ वर्ग का टैक्स व कर्ज माफ कर रही है। सच साफ है।”

राहुल ने कहा भारत नहीं रहा लोकतांत्रिक देश

इस से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को कहा था कि भारत लोकतांत्रिक देश नहीं रहा। उन्होंने एक न्यूज रिपोर्ट का हवाला दिया था, जिसमें यह लिखा गया था- “भारत में अब पाकिस्तान की तरह एकतंत्र है, बांग्लादेश से भी बदत्तर” और कहा कि ‘भारत लोकतांत्रिक देश नहीं रहा।’ पिछले महीने जब राहुल गांधी दिन दिवसीय दौरे पर तमिलनाडु गए थे, उस समय उन्होंने यह कहा था कि लोकतंत्र खत्म हो चुका है। उन्होंने कहा था- इन सभी संस्थाओं पर देश टिका है, लेकिन पिछले छह सालों से उन सभी संस्थाओं पर व्यवस्थित तरीके से हमले किए जा रहे हैं। उन्होंने इसके आगे कहा था कि आरएसएस की इस कार्यशैली से देश का संतुलन खत्म हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *