September 19, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Rahul Gandhi Speech | ‘देश में फैले डर’, बजट और टैक्स से जुड़े मुद्दों पर मोदी सरकार को राहुल गांधी ने जमकर घेरा

1 min read
Spread the love

Rahul Gandhi Speech Rahul Gandhi fiercely attacks Modi government on ‘fear spread in the country’, issues related to budget and tax.

लोकसभा में कांग्रेस सांसद और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने किसान, पेपर लीक, ‘देश में फैले डर’, बजट और टैक्स से जुड़े मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरा. राहुल ने बोलते हुए कहा कि देश में डर का माहौल है, यह डर पूरे देश में फैला हुआ है. बीजेपी के अंदर लोग डरे हुए हैं, मंत्री डरे हुए हैं और देश के किसान डरे हुए हैं.

राहुल गांधी ने इसके बाद अभिमन्यु से जड़ी प्राचीन घटना का जिक्र करते हुए सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि हजारों साल पहले हरियाणा में अभिमन्यु को 6 लोगों ने चक्रव्यूह में मारा था. चक्रव्यूह के अंदर डर और हिंसा होती है और अभिमन्यु को उसमें फंसाकर 6 लोगों ने मारा.

उन्होंने कहा कि मैंने चक्रव्यूह के बारे में रिसर्च की और पता लगा कि इसका एक दूसरा नाम होता है- पद्मव्यू , जो कमल के फूल के आकार का होता है.

’21वीं सदी में नया चक्रव्यूह…’

राहुल गांधी ने आगे कहा कि इक्कीसवीं सदी में एक नया चक्रव्यूह आया है, वो भी कमल के आकार का है. जिस चक्रव्यूह में अभिमन्यु को फंसाया गया था, वहीं हिंदुस्तान की जनता के साथ हो रहा है. वही हिन्दुस्तान के युवाओं, किसानों, माताओं-बहनों, स्माल और मीडियम बिजनेस के साथ किया जा रहा है. इस चक्रव्यूह का चिन्ह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी छाती पर लेकर चलते हैं.

महाभारत वाले चक्रव्यूह को 6 लोग द्रोणाचार्य, कर्ण, कृर्पाचार्य, कृ्तवर्मा, अश्वधामा और शकुनी कंट्रोल कर रहे थे और आज भी 6 लोग कंट्रोल कर रहे हैं, जिसमें नरेंद्र मोदी जी, अमित शाह जी, मोहन भागवत जी, अजित डोवाल जी, अंबानी और अडानी जी हैं.

‘टैक्स टेररिज्म को रोकने के लिए…’

बजट स्पीच का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेपर लीक के बारे में बजट स्पीच के दौरान कुछ नहीं कहा और एजुकेशन सेक्टर के लिए इस बार कम पैसा दिया गया है. बीस साल में शिक्षा पर सबसे कम बजट है. टैक्स टेररिज्म को रोकने के लिए बजट में सरकार ने कुछ नहीं दिया. मिडिल क्लास की छाती और पीठ में छुरा घोंपा गया.

किरेन रिजीजू ने किया पलटवार

राहुल गांधी के द्वारा आरोप लगाए जाने के बाद संसदीय कार्य मंत्री किरेन रिजीजू ने लोकसभा में बोलते हुए कहा कि नेता प्रतिपक्ष में सदन की गरिमा गिराई. आपको इस सदन की कार्यवाही का नियम नहीं मालूम है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *