September 20, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Rahul Gandhi | संसद में बोलना मेरा अधिकार, उम्मीद है, कल बोलने देंगे – राहुल गांधी

1 min read
Spread the love

Rahul Gandhi | I have the right to speak in Parliament, I hope I will be allowed to speak tomorrow – Rahul Gandhi

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को लंदन में दिए गए अपने बयान को लेकर हो रहे विवाद पर बात की. दरअसल, उक्त बयान को लेकर हो रहे विवाद के कारण सदन में उनके संबोधन के दौरान जमकर हंगामा हुआ, जिसके बाद कार्रवाई स्थगित करनी पड़ी. इस संबंध में बात करते हुए राहुल ने कहा कि संसद में बोलना मेरा अधिकार, उम्मीद है, कल बोलने देंगे.

राहुल गांधी ने कहा, ” हमारी सरकार विपक्ष के किसी भी विचार पर सदन में चर्चा की इजाजत नहीं देती. कई बार मैं संसद में बोलने को खड़ा हुआ तो मेरा माइक बंद कर दिया गया. ये वो भारत नहीं है जिसके हम सब आदी हैं.”

कांग्रेस नेता ने कहा, ” आज मैंने स्पीकर से कहा कि मैं संसद में अपनी बात रखना चाहता हूं. सरकार के चार मंत्रियों ने मुझ पर आरोप लगाया है तो मुझे भी सफाई देने का हक है. आज मेरे आने के एक मिनट के अंदर हाउस एडजर्न हो गया. उम्मीद है मुझे कल बोलने दें.”

उन्होंने कहा, ” मैंने जो पीएम और अडानी जी के बारे में जो बोला इसे पूरा एक्सपंज कर दिया. ये पूरा डायवर्सनरी टैक्टिस है. मुझे शक है कि मुझे संसद में बोलने दिया जाएगा. मैं सांसद हूं, मेरी पहली ज़िम्मेदारी, संसद में बोलने की है.”

मालूम हो कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के भारतीय लोकतंत्र को लेकर लंदन में दिए गए हालिया बयान पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के हंगामे और विपक्षी दलों द्वारा अडाणी-हिंडनबर्ग मामले में संयुक्त संसदीय समिति (JPC) से जांच कराए जाने की मांग को लेकर किए गए हंगामे की वजह से संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही गुरुवार को लगातार चौथे दिन बाधित हुई, और कार्यवाही शुरू होने के कुछ ही देर बाद दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *