September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Politics | डॉ. के.के. ध्रुव ने ली विधायक पद की शपथ, मुख्यमंत्री सहित नेता मंत्री रहें शामिल, मरवाही उपचुनाव में प्रचंड मतों से किया है जीत हासिल

1 min read
Spread the love

 

रायपुर । मरवाही विधानसभा उपचुनाव में प्रचंड मतों से जीत हासिल करने वाले केके ध्रुव ने शुक्रवार को विधायक पद की शपथ ली। सीएम भूपेश बघेल के मौजूदगी में विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने उन्हें गोपनियता की शपथ दिलाई। जिसके बाद सीएम ने उन्हें बधाई दी। शपथ ग्रहण समारोह में गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, मंत्री रविन्द्र चौबे, मंत्री अमरजीत भगत समेत अन्य मंत्री भी मौजूद रहे।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ की एक मात्र सीट मरवाही में बीते 3 नवंबर को उपचुनाव हुआ था, जिसका परिणा 10 नवंबर आया था, जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी केके ध्रुव ने ऐतिहासिक जीत हासिल की, और मरवाही में कांग्रेस का परचम लहराया। इस जीत के साथ अब कांग्रेस विधायकों की संख्या 70 हो गई है।

बता दें कि साल 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने जीत हासिल कर मरवाही सीट पर कब्जा किया था। लेकिन उनके निधन के बाद यह सीट खाली हो गई थी, जिसके बाद फिर से यहां उपचुनाव कराया गया। अब इस सीट पर कांग्रेस ने कब्जा जमाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *