September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Organize Workshop | NPS-OPS चयन के विकल्प के लिए हुई कार्यशाला, अधिकारियों-कर्मचारियों की शंका का समाधान

1 min read
Spread the love

Organize Workshop | Workshop held for NPS-OPS selection option, resolving doubts of officers and employees

रायपुर। नवीन पेंशन योजना (एन.पी.एस.) अथवा पुरानी पेंशन योजना (ओ.पी.एस.) के चयन हेतु अटल नगर नवा रायपुर स्थित इन्द्रावती भवन के ऑडिटोरियम हाल में एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला एन.पी.एस. और ओ.पी.एस. को लेकर अधिकारियों-कर्मचारियों मन में उठे शंका का समाधान किया गया। कार्यशाला में वित्त नियंत्रक टी.आर. सोरी, अपर संचालक के.एल. रवि और आर.पी. एस. चौहान सहित विभन्न विभागों के 400 से अधिक अधिकारी-कर्मचारी शामिल हुए।

गौरतबल है कि राज्य शासन द्वारा़ 1 नवम्बर 2004 से 31 मार्च 2022 के बीच नियुक्त शासकीय सेवकों के लिए एन.पी.एस. अथवा ओ.पी.एस. में रहने हेतु विकल्प प्रस्तुत किया गया है। कार्यशाला के माध्यम से कर्मचारियों के विकल्प चयन में होने वाली असुविधा एवं शंकाओं का निराकरण किया गया।

कार्यशाला में वरिष्ठ कोषालय अधिकारीआलोक राय ने बताया कि 1 नवम्बर 2004 से 31 मार्च 2022 के बीच नियुक्त शासकीय सेवकों को एन. पी. एस. अथवा ओ. पी. एस में रहने हेतु विकल्प का चयन किया जाना अनिवार्य है। विकल्प चयन के लिए 24 फरवरी 2023 निर्धारित है। इस मौके पर वरिष्ठ अधिकारीआर.पी.एस. चौहान और मोहम्मद इमरान खान ने तकनीकी पहलुओं की जानकारी दी और कर्मचारियों के सवालों एवं शकाओं का समाधान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *