September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

OMG | ऑनलाइन क्लास बना सर दर्द, अभिभावक ने बच्चों के व्हाट्सएप ग्रुप में भेजा अश्लील VIDEO, शर्मसार करने वाली घटना, नगर निगम ने दी चेतावनी

1 min read
Spread the love

 

कोरोना महामारी के कारण स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई ऑनलाइन के माध्यम हो रही है। जिससे छात्रों की पढ़ाई पर कोई प्रभाव न पड़े। वहीं इस महामारी में छात्रों के साल बर्बाद न हो। लेकिन दिल्ली में ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान शर्मसार करने वाली बात सामने आई है। यहां एक बच्चे के ऑनलाइन क्लास व्हाट्सएप ग्रुप में अश्लील वीडियो भेज गया है और ये वीडियो छात्र के अभिभावकों द्वारा भेजा गया है। जिसके बाद बवाल हो गया है। हालांकि छात्र के अभिभावकों ने बताया कि ये वीडियो गलती से चला गया। खबर मिलने के बाद दिल्ली नगर निगम ने अभिवावकों को सावधान किया है और ऐसी गलती फिर से होने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

अभिभावकों से की गई अपील

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, दिल्ली के एक स्कूल के प्रधान अध्यापक ने कहा कि हमें पिछले महीने ऑनलाइन क्लास के दौरा कक्षा 5 के व्हाट्सएप ग्रुप में एक आपत्तिजनक वीडियो मिलने की खबर आई थी। वीडियो को छात्र के रजिस्टर्ड नंबर से भेजा गया था। हमने छात्र के अभिभावकों से इस संबंध में बैठक भी की गई थी। बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि ये वीडियो उनसे गलती से चली गई थी। उन्होंने कहा कि हमारे शिक्षक नियमित रूप से उन ग्रुप्स में मैसेज भेजते हैं जो माता-पिता से अनुरोध करते हैं कि वे ऑनलाइन कक्षाओं से संबंधित किसी भी प्रश्न के अलावा ग्रुप्स में कुछ भी साझा न करें।

दिल्ली शिक्षा विभाग को इस संबंध में दी गई जानकारी

शिक्षा विभाग को इस संबंध में जानकारी दी गई है। एनडीएमसी के शिक्षा विभाग को नरेला ज़ोन के एक स्कूल से शिकायत मिलने के बाद यह चेतावनी जारी की है। स्कूलों से अश्लील मैसेज पोस्ट किए जाने और छात्रों की पढ़ाई के लिए बनाए गए ग्रुप्स में अश्लील वीडियो की शिकायतें मिलने के बाद एनडीएमसी ने ऐसी किसी भी कार्य के लिए जिम्मेदार पाए जाने पर कानूनी कार्रवाई की बात की है। चेतावनी में कहा गया कि ऐसी किसी भी गलत काम के लिए बिना समय बिताये अभिभावकों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *