September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

OMG | अभिनेत्री दीपिका पादुकोण इन दिनों कर रही है मनरेगा में काम, कमा लेती है हजारों… जानिये क्या है मजबूरी

1 min read
Spread the love

 

भोपाल । यह बात सुनकर आपको हैरानी जरूर होगी लेकिन मशहूर अभिनेत्री इन दिनो मनरेगा में काम कर रही हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि मजूदर बनकर भी दीपिका हजारों की कमाई कर रही है। जब मामला खुला तब पता चला कि कई अभिनेत्रियों के नाम पर कार्ड बनवाकर भ्रष्टाचार किया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार, मध्यप्रदेश के खरगोन जिले की एक ग्राम पंचायत में पंचायत सचिव और रोजगार सहायक ने अभिनेत्रियों की फोटो लगाकर रोजगार गारंटी कार्ड बनाकर भ्रष्टाचार किया है। इस कार्ड पर मजदूरी की राशि भी जारी कर दी गयी है। कई ग्रामीण भी इस बात से बेखबर हैं कि उनके नाम व पते पर राशि जारी हुई है जबकि वे लोग तो काम भी करने नहीं गए।

मामला झिरनिया जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत पीपल खेड़ा का बताया जा रहा है। इस फर्जीवाड़े में रोजगार सहायक और पंचायत सचिव ने लाखों रूपये की निकासी कर डाली है। जिला पंचायत के सीईओ गौरव बैनल के अनुसार 11 जॉब कार्ड की जानकारी मिली है जिसमें सेलिब्रिटीज की तस्वीरें लगी हैं। पिछले कुछ दिनों में राशि का आहरण हुआ है और मस्टर रोल भरे गए हैं। जांच कर पता लगाया जाएगा कि किस तरह जॉब कार्ड जारी किए गए हैं। जांच में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *