September 21, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

New Jalpaiguri Train Accident | 5 लोगों की मौत, 25 से ज्यादा घायल, कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकराई मालगाड़ी

1 min read
Spread the love

New Jalpaiguri Train Accident | 5 people killed, more than 25 injured, goods train collides with Kanchenjunga Express

पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है. एक मालगाड़ी ने सियालदाह जाने वाली एक्सप्रेस को पीछे से टक्कर मार दी. टक्कर लगने से कंचनजंगा एक्सप्रेस की कई बोगियां पटरी से उतर गईं. इस हादसे में अब तक पांच लोगों की मौत जबकि 25 के घायल होने की खबर है.

ये हादसा सोमवार सुबह लगभग नौ बजे के हुआ. मालगाड़ी ने अगरतला से सियालदाह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस को जैसे ही टक्कर मारी. हर तरफ चीख-पुकार मच गई. टक्कर लगने की वजह से ट्रेन की बोगियां हवा में कई फीट हवा में उछल गईं.

नॉर्थईस्ट फ्रंटियर रेलवे का कहना है कि उन्हें न्यू जलपाईगुड़ी के रंगापानी में ट्रेन हादसे की खबर मिली है. हादसे के बाद भारी बारिश के बीच मौके पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है. इस हादसे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दुख जताया है.

इस हादसे पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने भी कहा कि नॉर्थईस्ट फ्रंटियर जोन में दुर्भाग्यपूर्ण घटना हुई. युद्धस्तर पर बचाव कार्य जारी हैं. रेलवे, एनडीआरएप और एसडीआरएफ समन्वय के साथ काम कर रहे हैं. घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस दुर्घटना पर चिंता जताते हुए कहा कि दार्जिलिंग जिले में ट्रेन हादसे की खबर से सकते में हूं. खबर है कि कंजनजंगा एक्सप्रेस को मालगाड़ी ने पीछे से टक्कर मार दी. जिला मजिस्ट्रेट, डॉक्टर और एंबुलेंस राहत एवं बचाव कार्य के लिए मौके पर पहुंच गए हैं. युद्धस्तर पर राहत एवं बचाव कार्य जारी है.

वही, इस घटना के बाद सियालदाह स्टेशन पर हेल्पडेस्क भी खोल दिया गया है.

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *