September 22, 2024

The News Wave

सच से सरोकार

Neeraj Chopra National Record | नीरज चोपड़ा में तोड़ा अपना रिकॉर्ड, डायमंड लीग में सिल्वर मेडल किया अपने नाम

1 min read
Spread the love

Neeraj Chopra broke his record, won silver medal in Diamond League

नई दिल्ली। टोक्यो ओलंपिक में अपने मेहनत से कमाल दिखाते हुए गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा एक के बाद एक रिकॉर्ड बनाते जा रहे हैं। हाल ही में हुए पावो नूरमी एथलेटिक्स मीट में रजत पदक जीतने और राष्ट्रीय रिकॉर्ड स्थापित करने के बाद उन्होंने एक बार फिर से 89.94 मीटर का राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया है। साथ ही उन्होंने डायमंड लीग में सिल्वर मेडल अपने नाम किया है।

डायमंड लीग में अपने 89.94 मीटर के शानदान थ्रो के साथ 24 वर्षीय नीरज चोपड़ा ने 89.30 मीटर का अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ दिया है। उन्होंने हाल ही में जून के महीने की शुरुआत में तुर्कू में पावो नूरमी खेलों के दौरान बनाया था। खास बात यह है कि इस दौरान भी नीरज चोपड़ा ने सिल्वर मेडल अपने नाम किया था।

दरअसल, गुरुवार को स्टॉकहोम में प्रतिष्ठित डायमंड लीग मीट में नीरज चोपड़ा ने अपने पहले ही प्रयास में 89.94 मीटर का थ्रो करते हुए 89.30 मीटर का अपना ही राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ दिया। फिलहाल उनका डायमंड लीग मीट में रिकॉर्ड भी बना, लेकिन ज्यादा देर टिक नहीं पाया। ग्रेनाडा के विश्व चैंपियन एंडरसन पीटर्स ने अपने तीसरे प्रयास में 90.31 मीटर का थ्रो करते हुए एक नया मीट रिकॉर्ड बना दिया।

इसके बाद नीरज चोपड़ा अपने पहले प्रयास के बाद उससे बेहतर करने में असफल रहे और उन्हें सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा। डायमंड लीग मीट के दौरान नीरज चोपड़ा ने अपने पांच थ्रो अटेंप्ट में 84.37 मीटर, 87.46 मीटर, 84.77 मीटर, 86.67 और 86.84 मीटर की दूरी तय की। वहीं 90.31 मीटर के साथ एंडरसन पीटर्स चैंपियन बने और अपने पांचवें प्रयास में जूलियन वेबर ने 89.08 मीटर की दूरी तय कर कांस्य पदक जीता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *